Aapnu Gujarat
આંતરરાષ્ટ્રીય સમાચાર

टिक-टॉक बैन के लिए लाहौर हाईकोर्ट में याचिका दर्ज

पाकिस्तान में एक वकील ने टिक-टॉक पर बैन मांग करते हुए लाहौर हाईकोर्ट है। वकील का कहना है कि टिकटॉक पाकिस्तान में अश्लीलता और पॉर्नग्राफी का स्रोत बना हुआ है। टिक-टॉक एक शार्ट में वीडियो शेयरिंग ऐप है। रिपोर्ट के मुताबिक, वकील नदीम सरवर ने अपनी याचिका में कहा है कि टिक-टॉक आधुनिक समय की बड़ी बुराई है जो युवाओं को बर्बाद कर रहा है और अनैतिक गतिविधियों को बढ़ावा दे रहा है।
संघीय कानून मंत्रालय, पाकिस्तान टेलिकम्यूनिकेशन अथॉरिटी (पीटीए) व पाकिस्तान इलेक्ट्रॉनिक मीडिया रेग्युलेटररी अथॉरिटी (पीईएमआरए) को याचिका में एक पक्ष के तौर पर सूचीबद्ध किया गया है। वकील ने कहा कि ऐप्लीकेशन नकारात्मक सामाजिक प्रभाव डाल रहा है। इसके साथ ही समय की बर्बादी, ऊर्जा, धन व नग्नता, उत्पीड़न व ब्लैकमेलिंग का कारण है।
टिकटॉक बांग्लादेश, मलेशिया में पॉर्न व अनुचित सामग्री को लेकर प्रतिबंधित है। इसका इस्तेमाल लोगों का मजाक बनाने के लिए किया जा रहा है। 
वकील ने तर्क दिया कि बहुत सी ब्लैकमेलिंग की घटनाएं पहले ही हो चुकी हैं, जिसमें लोगों ने चुपके से विडियो रिकॉर्ड किया और टिकटॉक पर वायरल कर दिया। वकील ने अदालत से टिकटॉक को पाकिस्तान में पूरी तरह से प्रतिबंध लगाने का निर्देश देने का आग्रह किया।

Related posts

ચીનનો આર્થિક વિકાસ દર આ વર્ષે કક્ડભૂસ

editor

‘I am pleased to announce our plan to open Embassy in Maldives’: Mike Pompeo

editor

दुनिया के सामने शर्मिंदगी, पाक ने किया झूठा दावा नहीं दिया कर्ज : एडीबी

aapnugujarat

Leave a Comment

UA-96247877-1