Aapnu Gujarat
રમતગમત

फ्रांस के डिजिटल टैक्स के बदले में उसके फ्रेंच वाइन पर लगाएंगे शुल्क : ट्रंप

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कहा कि वह फ्रांस के डिजिटल टैक्स के बदले में उसके फ्रेंच वाइन पर शुल्क लगाएंगे। ट्रंप ने व्हाइट हाउस में संवाददाताओं से कहा, मैंने उन्हें कहा कि ऐसा न करें, क्योंकि यदि आप ऐसा करेंगे, मैं आपके वाइन पर कर लगाउंगा-आप चाहे इसे प्रशुल्क कहें या कर। हम इसे अभी तय कर रहे हैं। व्हाइटहाउस के प्रवक्ता जुड डीरे के अनुसार,
ट्रंप ने इससे पहले मैक्रों से फोन पर बातचीत की। दोनों नेताओं ने हॉरमूज जलडमरूमध्य के रास्ते वाणिज्यक जलयानों की आवाजाही पर ईरान की निरंतर खतरा, डिजिटल कर लगाने के फ्रांस के निर्णय तथा आगामी जी7 शिखर सम्मेलन समेत विभिन्न मुद्दों पर चर्चा की। ट्रंप ने फ्रांसीसी राष्ट्रपति के एक सवाल के जवाब में कहा कि वह वहां की वाइन पर अमेरिका में कर लगा सकते हैं। उन्होंने कहा, फ्रांस ने हमारी कंपनियों पर कर लगा रहा है। आप यह जानते हैं। यह गलत है। उन्हें ऐसा नहीं करना चाहिये था। अत: अब मैं भी ऐसा कर सकता हूं।
ट्रंप ने कहा, मैं वैसे तो वाहन पीता नहीं पर मैंने हमेशा अमेरिकी वाइन को फ्रांस की वाइन के मुकाबले ज्यादा पसंद किया है। वे जैसा दिखती हैं, मैं बस उस आधार पर पसंद करता हूं। ठीक? लेकिन अमेरिकन वाइन शानदार होती हैं। जब उन्होंने हमारी कंपनियों पर टैक्स लगाने की शुरूआत कर ठीक काम नहीं किया है। मैक्रों के साथ बातचीत का जिक्र करते हुए ट्रंप ने कहा कि फ्रांस के राष्ट्रपति के साथ उनके अच्छे संबंध हैं। उन्होंने कहा, लेकिन उन्हें यह नहीं करना चाहिये था। वे हमेशा अमेरिका का फायदा उठाते रहे हैं पर मेरे राष्ट्रपति रहते हुए यह नहीं चलने वाला।

Related posts

ઉમર અકમલને રાહત

editor

ब्रैडमैन को पछाड़ रूट ने कुक और सचिन के क्लब में बनाई जगह

aapnugujarat

मैं पहले टेस्ट में अंतिम-11 में चुना जाता हूं तो अच्छा होगा : रखीम

aapnugujarat

Leave a Comment

UA-96247877-1