Aapnu Gujarat
રાષ્ટ્રીય

उत्तर रेलवे ने अनधिकृत वेंडरों तथा अवैध विक्रेताओं के खिलाफ चलाया अभियान

उत्तर रेलवे का लखनऊ मंडल यात्रियों को उच्चतम एवं गुणवत्तापूर्ण यात्री सुविधाओं को उपलब्ध कराने हेतु पूर्ण निष्ठा एवं प्रतिबद्धता के साथ निरंतर प्रयासरत रहता है तथा इस दिशा में निरंतर उत्तरोत्तर विकास हेतु मंडल रेल प्रबंधक, उत्तर रेलवे, लखनऊ मंडल संजय त्रिपाठी के निर्देश पर सम्पूर्ण लखनऊ मंडल पर व्यापक स्तर पर विभिन्न  सघन चेकिंग अभियानों का नियमित रूप से आयोजन किया जा रहा है।

जिसका उद्देश्य अनाधिकृत यात्रियों पर अंकुश लगाने के साथ ही अनाधिकृत एवं अवैध वेंडरों की रोकथाम भी करना है एवं इस अभियान का नेतृत्व वरिष्ठ मंडल वाणिज्य प्रबंधक, उत्तर रेलवे, लखनऊ जगतोष शुक्ला द्वारा किया जा रहा है एवं इसी क्रम में दिनांक-25.07.2019 को अनाधिकृत एवं अवैध वेंडरों/विक्रेताओं के विरुद्ध आयोजित अभियान के अंतर्गत चारबाग़ स्थित रेलवे स्टेशन पर प्लेटफार्म 2/3 पर पानी की 09 पेटियों (कुल 108 बोतल ) असूचीबद्ध पानी की बोतलों के साथ दो अवैध वेंडरों को पकड़ा गया।

जिनके पास कोई भी वैध प्राधिकार पत्र भी नहीं थाI जांच टीम द्वारा इस दिशा में त्वरित कार्यवाही करते हुए दोनों वेंडरों को तत्काल रेलवे सुरक्षा बल के सुपुर्द  कर दिया गया। इसके अतिरिक्त लखनऊ स्टेशन से अवागमन करने वाली विभिन्न गाड़ियों में यात्रा कर रहे यात्रियों से संवाद किया गया तथा उनको यात्रा के दौरान उपलब्ध कराई जाने वाली विभिन्न यात्री सेवाओ से अवगत कराने के साथ ही “नो बिल नो पेमेन्ट” की जानकरी भी उपलब्ध कराई  गई।

इस अवसर पर मण्डल रेल प्रबंधक, उत्तर रेलवे, लखनऊ संजय त्रिपाठी ने अवगत कराया के इस प्रकार के अभियान का उद्देश्य  यात्रियों को प्लेटफार्म एवं गाड़ियों में उपलब्ध कराई जाने वाली नवीनतम सुविधाओं के प्रति जागरूक करना है ताकि यात्रिओं को यात्रा सुगमता पूर्वक व सुरक्षा से सम्पन्न हो सकेl 

Related posts

राष्ट्रपति चुनावः १६ को कोविंद के साथ एनडीए सांसदों की बैठक

aapnugujarat

એનઆઈએની તપાસ દરમિયાન સઇદ અલી શાહ ગિલાનીના હસ્તાક્ષર સાથેનું કેલેન્ડર

aapnugujarat

કાયદો અને વ્યવસ્થાની જાળવણીમાં ગુજરાત સમગ્ર રાષ્ટ્રમાં અવ્વલ : સર્વેક્ષણનું તારણ

aapnugujarat

Leave a Comment

UA-96247877-1