Aapnu Gujarat
તાજા સમાચારરાષ્ટ્રીય

कुलभूषण जाधव को काउंसलर एक्सेस देने को लेकर पाकिस्तान हरकत में

संयुक्त राष्ट्र न्यायालय के फैसले के बाद भारतीय नागरिक कुलभूषण जाधव को काउंसलर एक्सेस देने को लेकर पाकिस्तान हरकत में आ गया है। बृहस्पतिवार को पाक विदेश मंत्रालय ने कहा है कि वह इस दिशा में काम कर रहा है। मंत्रालय के प्रवक्ता मोहम्मद फैसल ने पत्रकारों को बताया कि जाधव को काउंसलर एक्सेस दी जाएगी। इस पर प्रक्रिया शुरू हो चुकी है। फैसल ने कश्मीर पर अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की मध्यस्थता की इच्छा का स्वागत किया।
भारत ने फौरन ट्रंप के प्रस्ताव को फौरन खारिज कर दिया था और कश्मीर विवाद को द्विपक्षीय मसला बताया था। इसके अलावा, करतापुर गलियारे पर अगली बैठक को लेकर प्रवक्ता ने कहा कि यह जल्द ही आयोजित होगी। 
भारत ने बृहस्पतिवार को पाकिस्तान से कहा कि कुलभूषण जाधव के मामले में पिछले हफ्ते आए अंतरराष्ट्रीय न्यायालय (आईसीजे) के फैसले का पूरी तरह से अनुपालन करते हुए वह यथाशीघ्र उन्हें राजनयिक संपर्क प्रदान कराये। 
विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रवीश कुमार ने कहा कि भारत इस मुद्दे पर पाकिस्तानी अधिकारियों के संपर्क में है। भारतीय नौसेना के सेवानिवृत्त अधिकारी जाधव (49) को जासूसी एवं आतंकवाद के आरोप में अप्रैल 2017 में एक पाकिस्तानी अदालत ने मौत की सजा सुनाई थी, जिसके बाद भारत ने हेग (नीदरलैंड) स्थित आईसीजे का रूख किया था। आईसीजे ने पिछले हफ्ते पाकिस्तान को जाधव की दोषसिद्धि और सजा पर प्रभावी पुनर्विचार करने तथा बिना किसी देरी के उन्हें दूतावास से संपर्क की इजाजत देने को कहा था।

Related posts

मीटिंग में आएंगे लेकिन फिर से कोई हमला ना हो : अंशु प्रकाश

aapnugujarat

अदालत ने चिदंबरम की सीबीआई कस्टडी २ सितंबर तक बढ़ाई

aapnugujarat

પાઘડીને હિજાબ સાથે ન સરખાવી શકાય : સુપ્રીમ કોર્ટ

aapnugujarat

Leave a Comment

UA-96247877-1