Aapnu Gujarat
તાજા સમાચારરાષ્ટ્રીય

NIA की कश्मीर में बड़ी कार्रवाई, कुछ कारोबारियों के 7 ठिकानो पर मारे छापे

राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने मंगलवार को श्रीनगर और पुलवामा में सीमा पार से कारोबार के सिलसिले में सात ठिकानों पर छापा मारा। इस कारोबार के जरिये आतंकवादी समूह जम्मू कश्मीर में समस्या खड़ी करने के लिये धन भेजने में कर रहे थे। अधिकारियों ने यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि जिन व्यापारियों के यहां छापे मारे गए हैं उनमें तनवीर वानी का नाम अहम है। वानी दक्षिण कश्मीर के पुलवामा में एलओसी (क्रॉस-लाइन ऑफ कंट्रोल) ट्रेडर्स एसोसिएशन का अध्यक्ष है। 
अधिकारियों ने बताया कि छापेमारी में एनआईए के साथ राज्य पुलिस और अर्द्धसैनिक बल के जवान भी शामिल थे। ये छापे सबूत इकठ्ठा करने के मकसद से सुबह के वक्त मारे गए। एनआईए ने एक बयान में पहले कहा था कि उसके पास इस बात की पुख्ता जानकारी है कि भारत में पाकिस्तान से बड़े पैमाने पर धन का प्रवाह हो रहा है। कैलिफोर्निया बादाम के आयात के बहाने सीमा पार कारोबार के जरिए पाकिस्तान से भारत में धन का अंतरण किया जा रहा था। 
एजेंसी ने कहा राज्य की नीति के तहत सीमा पार कारोबार व्यवस्था के जरिये तीसरे पक्ष के सामान के व्यापार करने पर प्रतिबंध है और ऐसा इस नीति का घोर उल्लंघन करके किया जा रहा था। ऐसी जानकारी सामने आई है जिससे संकेत मिलता है कि इस धन का इस्तेमाल राज्य में आतंकवाद और अलगाववाद की आग को हवा देने में हो रहा है।

Related posts

અયોધ્યામાં રામ મંદિરનું નિર્માણ ૭૦ એકરના બદલે ૧૦૭ એકરમાં થશે

editor

ઓગસ્ટા વેસ્ટલેન્ડ : મિશેલ પ દિવસની કસ્ટડીમાં રહેશે

aapnugujarat

મોનસૂન સત્રમાં ત્રણ તલાક,ઓબીસી,દુષ્કર્મને આકરી સજા અંગેના બિલ પસાર કરવા સરકાર સજ્જ

aapnugujarat

Leave a Comment

UA-96247877-1