Aapnu Gujarat
તાજા સમાચારરાષ્ટ્રીય

कर्नाटक के स्पीकर बोले : किसी भी कीमत पर आज ही विश्वासमत के लिए वोटिंग कराएंगे

कर्नाटक में जारी सियासी उठापटक के बीच स्पीकर केआर रमेश ने साफ कर दिया है कि वह किसी भी कीमत पर आज ही विश्वासमत के लिए वोटिंग कराएंगे। स्पीकर ने सदन में दो टूक कहा, आज आप (सभी पार्टियां) चाहें आधी रात तक चर्चा कर सकते हैं लेकिन विश्वासमत के लिए मुझे वोटिंग आज ही करानी है। स्पीकर के इस बयान के बाद मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी की कोशिशों को एक बार फिर झटका लगता दिख रहा है। बीजेपी ने दावा किया है कि आज कुमारस्वामी सरकार का आखिरी दिन होगा। 
बागी विधायकों के इस्तीफे के बाद से ही कर्नाटक में कुमारस्वामी सरकार संकट से घिरी हुई है। पिछले दिनों सुप्रीम कोर्ट ने इस मामले में स्पीकर को फैसला लेने का निर्देश दिया था। कुमारस्वामी ने बागी विधायकों से वापस लौटने और सदन में चर्चा के दौरान बीजेपी को बेनकाब करने की अपील की। हालांकि बागी विधायकों ने सत्र में हिस्सा लेने की संभावना को खारिज किया है। 
फ्लोर टेस्ट से कुछ वक्त पहले स्पीकर के आर रमेश कुमार ने 14 बागी विधायकों को कारण बताओ नोटिस देकर जवाब मांगा है कि विधानसभा से उनकी सदस्यता क्यों रद्द न की जाए। साथ ही स्पीकर केआर रमेश ने कहा कि उन्हें पूरा भरोसा है कि विश्वास प्रस्ताव पर चर्चा आज पूरी हो जाएगी और सदन वोटिंग के लिए सहमत होगा। उन्होंने कहा कि मैं अकेले इस पर फैसला नहीं कर सकता लेकिन मुझे विश्वास है कि सरकार वोटिंग आज कराने के अपने वादे को निभाएगी।

Related posts

ગુજરાતમાંથી સેનામાં ભરતી માટે ૭૧,૦૦૦ યુવાનોએ ઓનલાઇન નોંધણી કરાવી

aapnugujarat

પુલવામામાં આતંકી હુમલો : ૪૦ જવાનો શહીદ

aapnugujarat

लोकसभा में बोले ओवेसी – सरकार बच्चों पर जुल्म कर रही है

aapnugujarat

Leave a Comment

UA-96247877-1