Aapnu Gujarat
રમતગમત

केन विलियमसन ने तोड़ा १२ साल पुराना रेकॉर्ड

वर्ल्ड कप फाइनल में न्यू जीलैंड के कप्तान केन विलियमसन ने आज जैसे ही अपना पहला रन बनाया, तो वह वर्ल्ड कप के एक सीजन में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले कप्तान बन गए । उन्होंने श्रीलंका के माहेला जयवर्धने का १२ साल पुराना रेकॉर्ड तोड़कर यह उपलब्धि अपने नाम की । विलियमसन ने इंग्लैंड के खिलाफ खेले जा रहे खिताबी मुकाबले में ३० रन की पारी खेली और अब वह वर्ल्ड कप एक एडिशन में (५७८ रन) सबसे ज्यादा रन बनाने वाले कप्तान हैं ।
माहेला जयवर्धने ने वेस्ट इंडीज में खेले गए २००७ वर्ल्ड कप में ५४८ रन अपने नाम किए थे । इस वर्ल्ड कप में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाजों की फेहरिस्त में विलियमसन कुल चौथे स्थान पर रहे । उनसे आगे भारत के रोहित शर्मा (६४८ रन), ऑस्ट्रेलिया के डेविड वॉर्नर (६४७ रन), बांग्लादेश के शाकिब अल हसन (६०६ रन) आगे हैं । एक वर्ल्ड कप में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले कप्तानों की बात करें, तो विलियमसन के बाद इस फेहरिस्त में माहेला जयवर्धने और रिकी पॉन्टिंग का नाम है ।
वर्ल्ड कप एक एडिशन में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेाबाज की बात करें, तो यह रेकॉर्ड दुनिया के महान बल्लेबाज सचिन तेंडुलकर ने नाम है । भारत के इस पूर्व ओपनिंग बल्लेबाज ने २००३ वर्ल्ड कप में ६७३ रन बनाए थे, जो आज भी वर्ल्ड रेकॉर्ड है । यह रेकॉर्ड तोड़ने के लिए विलियमसन को आज १२६ रन की पारी खेलनी थी । लेकिन वह इस मैच में ३० रन ही बना सके । विलियमसन ने इस सीजन १० वर्ल्ड कप मैच खेलकर ५७८ रन अपने नाम किए । सचिन ने २००३ विश्व कप में ११ मैचों की ११ पारियों में ६१.१८ की औसत से कुल ६७३ रन बनाए थे ।

Related posts

વિશ્વ કપ પહેલાં ટીમને યોગ્ય કરવાની જરૂર : કોહલી

aapnugujarat

नेमार का विश्व कप क्वालीफायर खेलना संदिग्ध

editor

MIकी गेंदबाजी को मजबूत करने की जरूरत : जहीर

aapnugujarat

Leave a Comment

UA-96247877-1