Aapnu Gujarat
તાજા સમાચારરાષ્ટ્રીય

भाजपा ने बिना लड़े ही जीत ली त्रिपुरा की 82% ग्राम पंचायत की सीटे

सत्‍तारूढ़ बीजेपी ने राज्‍य की 82 प्रतिशत ग्राम पंचायत सीटों पर बिना लड़े ही जीत दर्ज कर ली है। उसकी वजह यह है कि विपक्षी दल सीपीएम, कांग्रेस और आईपीएफटी महज 18 प्रतिशत सीटों पर ही अपने उम्‍मीदवार उतार सके। राज्‍य में 27 जुलाई को पंचायत चुनाव होने हैं। राज्‍य निर्वाचन आयोग के अधिकारियों के अनुसार, 1 से 8 जुलाई के बीच विभिन्‍न पार्टियों के 7,488 उम्‍मीदवारों ने 6,646 सीटों के लिए नामांकन किया था। सत्‍तारूढ़ बीजेपी के 6,127 उम्‍मीदवारों ने 6,111 ग्राम पंचायतों के लिए नामांकन करवाया है, जबकि कांग्रेस ने केवल 727 सीटों पर ही अपने उम्‍मीदवार उतारे हैं। सीपीएम ने 408 और आईपीएफटी ने केवल 48 उम्‍मीदवार मैदान में खड़े किए हैं। कुल 174 सीटों पर निर्दलीय उम्‍मीदवार लड़ रहे हैं। 
पंचायत समितियों में भी बीजेपी आगे इसी तरह, बीजेपी ने सभी 419 पंचायत समितियों के लिए अपने उम्‍मीदवार को मैदान में उतारा है। सीपीएम ने 93, कांग्रेस ने 74 और आईपीएफटी ने 92 सीटों पर उम्‍मीदवारों को खड़ा किया है। यही स्थिति जिला परिषद सीटों की है। बीजेपी सभी 117 जिला परिषद सीटों पर लड़ रही है, जबकि सीपीएम 93, कांग्रेस 81 ओर आईपीएफटी केवल 9 पर है। यहां सात सीटों पर निर्दलीय लड़ रहे हैं। 
अपने उम्‍मीदवार सभी सीटों पर न उतारने के पीछे विपक्षी सीपीएम और कांग्रेस का आरोप है कि राज्‍य भर में बीजेपी की हिंसा के कारण ऐसा हुआ है। इन आरोपों का खंडन करते हुए बीजेपी का कहना है कि असल में जनता ने इन लोगों को नकार दिया है और इन्‍हें लड़ने के लिए उम्‍मीदवार ही नहीं मिल रहे हैं। त्रिपुरा प्रदेश कांग्रेस कमिटी के अध्‍यक्ष प्रद्युत किशोर देबरामन ने पंचायत चुनावों से पहले एक सर्व दलीय बैठक बुलाने की मांग की है ताकि तनाव कम किया जा सके।

Related posts

दिल्ली बनाम केंद्र : राज्यसभा में आवाज बुलंद करेगी आप

aapnugujarat

ભોપાલમાં ૬ વર્ષની બાળકી પર મામાએ દુષ્કર્મ આચર્યું

editor

इसरो ने एकसाथे ३१ सेटेलाईट लाॆन्च किये

aapnugujarat

Leave a Comment

UA-96247877-1