Aapnu Gujarat
ગુજરાત

राज्यसभा चुनाव : कांग्रेस को क्रॉस वोटिंग की आशंका के चलते गुजरात बहार जायेंगे विधायक

गुजरात में 5 जुलाई को 2 सीटों के लिए होने जा रहे राज्‍यसभा चुनाव के मद्देनजर विपक्षी कांग्रेस को क्रॉस वोटिंग की आशंका है। इसलिए पार्टी गुजरात के अपने सभी विधायकों को अब अंबाजी लेकर जाएगी। इससे पहले खबर थी कि कांग्रेस पार्टी अपने विधायकों को राजस्‍थान के माउंट आबू भेजने जा रही है। ऐसा बताया जा रहा था कि वर्कशॉप के नाम पर इन विधायकों को वहां रखा जाएगा। लेकिन अब खबर आ रही है कांग्रेस अपने 71 विधायकों को बनासकांठा जिले के प्रसिद्ध अंबाजी में विधायकों को ठहराएगी। पार्टी ने गुजरात राज्यसभा चुनाव की रणनीति बनाने की जिम्मेदारी राजस्‍थान के मुख्‍यमंत्री अशोक गहलोत को दी है। सूत्रों के मुताबिक इस मुद्दे पर मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने गुजरात प्रभारी राजीव सातव से चर्चा भी की है।
सूत्रों के मुताबिक सोनिया गांधी से मुलाकात के बाद अशोक गहलोत राजीव सातव से मिले हैं। इस बीच कांग्रेस के बागी विधायक अल्‍पेश ठाकोर ने दावा किया है कि 18 विधायक कांग्रेस को छोड़ना चाहते हैं। अल्‍पेश ठाकोर ने इसके साथ ही कहा कि वह माउंट आबू नहीं जाएंगे। गुजरात विधानसभा में कांग्रेस के 71 विधायक हैं। भाजपा नेताओं अमित शाह और स्‍मृति ईरानी के लोकसभा चुनाव जीतने और राज्‍यसभा से इस्‍तीफा देने के कारण ये सीटें खाली हुई हैं। 
इन सीटों के लिए विदेश मंत्री एस जयशंकर एवं भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) गुजरात के ओबीसी प्रकोष्ठ के अध्यक्ष जुगलजी ठाकोर ने ठाकोर ने नामांकन दाखिल किया है। ठाकोर उत्तर गुजरात के मेहसाणा जिले से हैं, जहां से नरेंद्र मोदी भी हैं। ठाकोर राज्य में ओबीसी समुदाय का प्रतिनिधित्व करते हैं। विदेश सचिव के रूप में सेवाएं दे चुके एस जयशंकर को पीएम मोदी ने अपने मंत्रिमंडल में शामिल किया है और उन्‍हें विदेश मंत्री बनाया गया है। राज्‍यसभा चुनावों में संख्‍याबल के लिहाज से देखा जाए तो भाजपा का पलड़ा भारी दिख रहा है।

Related posts

मेट्रो रेल प्रॉजेक्ट से जगह-जगह ट्राफिकजाम की समस्या बढ़ गई

aapnugujarat

ગુજરાતનો ઇતિહાસ અનોખો છે મહાત્મા ગાંધી અને સરદાર પટેલની આ ભૂમિને સત્યાગ્રહની ભૂમિ કહી શકાય, સ્ટેચ્યુ ઓફ યુનિટીના વખાણ કર્યા

aapnugujarat

कच्छ में 4.1 तीव्रता का भूकंप

editor

Leave a Comment

UA-96247877-1