Aapnu Gujarat
આંતરરાષ્ટ્રીય સમાચાર

पाक के पूर्व राष्ट्रपति आसिफ अली जरदारी भ्रष्‍टाचार के मामले में गिरफ्तार

पाकिस्‍तान की भ्रष्‍टाचार निरोधी एजेंसी, एसीबी ने सोमवार को जेल में पहले से बंद चल रहे देश के पूर्व राष्‍ट्रपति आसिफ अली जरदारी को भ्रष्‍टाचार एक अन्‍य मामले में भी गिरफ्तार कर लिया। जरदारी पहले से ही करोड़ों के मनी लॉन्ड्रिंग केस में अपनी बहन के साथ एनबीए (National Accountability Bureau) की हिरासत में हैं। दोनों ने कथित फर्जी बैंक खातों के जरिए 15 करोड़ रुपये का लेन देन किया था। पाकिस्‍तान की विपक्षी पार्टी पाकिस्‍तान पीपुल्‍स पार्टी एवं देश की पहली महिला प्रधानमंत्री बेनजीर भुट्टो को इस बार पार्क लेन मामले में गिरफ्तार किया गया। यह मामला लंदन में अवैध संपत्तियों से जुड़ा है। 
इससे पहले पाकिस्तान में जवाबदेही कोर्ट ने मनी लांड्रिंग मामले में पाकिस्तान के पूर्व राष्ट्रपति आसिफ अली जरदारी की हिरासत और ग्‍यारह दिनों के लिए बढ़ा दी थी। अदालत ने उन्‍हें दो जुलाई तक राष्ट्रीय जवाबदेही ब्यूरो की हिरासत में भेज दिया था। अब नए मामले में गिरफ्तारी से 63 वर्षीय पीपीपी प्रमुख की मुश्किलें बढ़ गई हैं। जरदारी और उनकी बहन फरयाल तालपुर दोनों मनी लांड्रिंग घोटाला मामले में मुख्य आरोपी हैं। 
उक्‍त केस गैर कानूनी कोष को पाकिस्तान से बाहर भेजने के लिए जाली बैंक खाते का इस्तेमाल किए जाने से संबंधित है। जरदारी के बेटे और पीपीपी के अध्यक्ष बिलावल भुट्टो ने जरदारी और उनकी बहन की गिरफ्तारी पर कहा था कि सरकार की मनमानी के आगे पार्टी नहीं झुकेगी। वह पूरे हौसले से सरकार की गलत नीतियों के खिलाफ लड़ेगी। फरयाल तालपुर को गिरफ्तार कर सरकार ने जता दिया है कि उसकी नजर में महिलाओं की कोई इज्जत नहीं है।

Related posts

किम जोंग बना रहा प्लेग और चेचक बम का जखीरा : रिपोर्ट

aapnugujarat

Brazil Corona से मौत के मामले में विश्व में दूसरे नंबर पर

editor

નવેમ્બરમાં આર્જેન્ટિનામાં મોદી-જિનપિંગની મુલાકાત થશે

aapnugujarat

Leave a Comment

UA-96247877-1