Aapnu Gujarat
ગુજરાત

WREU और AIRF ने सरकार विरुद्ध खोला अपना मोर्चा, 6 जूलाई तक यथावत रहेगा आंदोलन

एक जुलाई अर्थात कि काला दिवस। एक जुलाई को AIRF ओर वेस्टर्न रेलवे एम्प्लॉइज यूनियन के रेलकर्मी इसे काले दिवस के रुप में मना रहे है। ये काला दिवस मनाने का शिलशिला लगभग 6 जुलाई तक चलेगा जिसमें सभी रेलवे के कर्मचारी अपने अपने मंडल पर इसका काली पट्टी बांधकर विरोध करेंगे। अहमदाबाद वेस्टर्न रेलवे एम्प्लॉइज यूनियन के प्रचार प्रसार मंत्री संजय सुर्यबली ने बताया कि सरकार रेल्वे के निगमीकरण और निजीकरण करने का फेसला करने जा रही है परंतु जहां तक वेस्टर्न रेलवे एम्प्लॉइज यूनियन है तब तक रेलवे का निगमीकरण होना मुश्किल है। रेल कोच फैक्टरी के साथ अन्य उत्पादन इकाइयों के निगमीकरण का सवाल है, इस पर अंतिम निर्णय लेने से पहले फैडरेशन से जरूर बात की जाएगी। 
अहमदाबाद वेस्टर्न रेलवे एम्प्लॉइज यूनियन के प्रचार प्रसार मंत्री संजय सुर्यबली ने गुजरात न्युज सर्विस (GNS) से बातचीत दोरान बताया कि यह सरकार करती कुछ होर है सोचती कुछ और है। लेकिन अभी सरकार का फेसला रेलवे के कर्मचारीओं विरुद्ध होने जा रहा है जिसकी भनक WREU को पडी जिसकी वजह से आज पुरे भारत में एक जुलाई मतलब की काला दिवस के रुप में सभी रेल कर्मीओं ने मनाया। आपको बता दें कि यह शिलशिला लगभग 6 जुलाई तक चलेगा। जबतक सरकार हमे ऐसा फेसला नही देती कि अब रेलवे का निगमीकरण और निजीकरण नही होगा तब तक हमारा आदोंलन यथावत रहेगा। 
सरकार अपनी मंशा को बताते हुए निगमीकरण को लेकर चर्चाओं मे दिख रही है लेकिन सरकार का यह फेसला कई लोगो के जीवन पर असर कर सकता है। WREU सरकार के साथ कदम से कदम मिलाकर चलने वाला युनियन है जो सरकार हमारे निर्णय के खिलाफ जाती है तो हम इस काले दिवस को और एक बडा आदोलन के रुप में आगे ले जायेगें। फिलहाल अहमदाबाद के सभी रेलकर्मी काला पट्टा बांधकर इस आंदोलन में शामिल हुए ऐर सरकार के खिलाफ अपना मोर्चा खोला। WREU आंदोलन का आज पहला दिन था जिसको लेकर कई सारे रेलकर्मी रेलवे स्टेशन पर नारे लगाते नजर आये और अपने हक के लिए आवाज उठाते भी नजर आये।

Related posts

સ્નેહા ફાઉન્ડેશનના બાળકો દ્વારા સ્વચ્છતા અભિયાન હાથ ધરાયુ

editor

AIMIM अध्यक्ष ओवैसी 4 फरवरी को गुजरात दौरा

editor

ચિંતન શિબિરમાં કોંગી આગેવાનોની ઇવીએમ અને અન્ય મુદ્દે રજૂઆત થઇ

aapnugujarat

Leave a Comment

UA-96247877-1