Aapnu Gujarat
શિક્ષણ

डीई की प्रोविजनल मेरिट लिस्ट में ४४३०२ विद्यार्थी

डिप्लोमा इंजीनियरिंग (डीई) पाठ्यक्रम में प्रवेश के लिए आवेदन करने वाले विद्यार्थियों में से ४४३०२ विद्यार्थियों को जारी की गई प्रोविजनल मेरिट लिस्ट में शामिल किया गया है । प्रोविजनल मेरिट लिस्ट में शामिल लिस्ट जारी होने की स्थिति में ही डीई में २४ हजार से अधिक सीटें खाली रह गई है । व्यावसायिक डिप्लोमा पाठ्यक्रम प्रवेश समिति (एसीपीडीसी) के सदस्य सचिव ने बताया कि जून २०१९-२० शैक्षणिक वर्ष के लिए १८० कॉलेजो में ६७ हजार ५७२ सीटें उपलब्ध है ।
आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग के विद्यार्थियों के लिए ईडबल्यूएस के तहत २५ प्रतिशत सीटें बढ़ाई गई है । प्रोविजनल मेरिट लिस्ट में छात्रा हिमानी त्रिवेदी को पहलान स्थान मिला है जिसके ९६.१६ प्रतिशत अंक है । मेरिट लिस्ट में अंतिम स्थान पर रहने वाले विद्यार्थी के ३५.३३ प्रतिशत अंक है । डिप्लोमा इंजीनियरिंग कोर्स में विद्यार्थियों के किस कॉलेज और ब्रांच में प्रवेश मिल सकता है उसकी सटीक जानकारी देने वाले प्रायोगिक प्रवेश चरण मॉक राउंड के लिए विद्यार्थी दो जुलाई तक चॉइस फिलिंग कर सकते हैं । उसका परिणाम पांच जुलाई को जारी किया जाएगा । पांच जुलाई को ही निर्णायक मेरिट लिस्ट जारी की जाएगी ।

Related posts

CBSE Exam : 1 से 15 जुलाई तक होने वाली 10वीं, 12वीं बोर्ड की परीक्षाएं रद्द

editor

થરા કોલેજમાં રાસ ગરબાનું આયોજન કરાયું

aapnugujarat

મુંબઈના ડબ્બાવાળાએ તેમના સિક્સ સિગ્મા સર્ટિફાઈડ સપ્લાય ચેઈન મેનેજમેન્ટની વિગતો કર્ણાવતી યુનિવર્સિટીના વિદ્યાર્થીઓને જણાવી

aapnugujarat

Leave a Comment

UA-96247877-1