Aapnu Gujarat
રાષ્ટ્રીય

जवाबदेह और जिम्मेदार शासन हमारा लक्ष्य : कमलनाथ

भोपाल ।17 दिसंबर 2018 को मैंने मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री के रूप में शपथ ली थी और आज 17 जून 2019 को मेरे कार्यकाल के 6 माह पूर्ण हो गए हैं।
मैं शुरू से ही इस बात का पक्षधर रहा हूं कि हर सरकार को समय-समय पर अपना रिपोर्ट कार्ड जनता के बीच में रखना चाहिए ताकि जनता कामों के आधार पर सरकार के कामकाज का आकलन कर सके।मैंने अपनी सरकार के 100 दिन पूरे होने पर भी रिपोर्ट कार्ड पेश किया था और आज 6 माह पूर्ण होने पर भी हमने हमारी सरकार का रिपोर्ट कार्ड प्रदेश के विभिन्न जिलों में,जनता के बीच में रखा। 
सरकार बनने के पूर्व हमने जारी हमारे घोषणा पत्र को वचन पत्र नाम दिया ताकि हम इसे एक वचन के रूप में पूरा कर सकें।मध्यप्रदेश सरकार अपने गठन के पहले दिन से ही पूरी प्रतिबद्धता के साथ प्रदेश की समग्र उन्नति और प्रगति के लिए प्रयासरत हैं।बदलाव के इस पड़ाव में राज्य की खुशहाली, समृद्धि और प्रगति हमारी सर्वोच्च प्राथमिकता है। राज्य के सामाजिक ,आर्थिक और भौतिक ढांचे को मजबूत बनाना हमारी सरकार का लक्ष्य है। इन छह माह में करीब ढाई माह लोकसभा चुनाव की आचार संहिता में चले गए।काम करने का समय कब मिला, प्रदेश का खजाना भी खाली था लेकिन हमने फिर भी इतने अल्प समय में, अपनी प्रतिबद्धता से, हमारे वचन पत्र के करीब 100 बिंदुओं को पूरा कर एक इतिहास रचा है।
मैंने मुख्यमंत्री पद की शपथ ग्रहण करते ही उसी दिन किसानों की कर्ज माफी के आदेश पर हस्ताक्षर कर अपने महत्वपूर्ण वादे को निभाने का कार्य किया है। आज कर्ज माफी की प्रक्रिया सतत जारी है।करीब 20 लाख किसान इसका लाभ ले चुके हैं। किसानो को कर्ज से उबारना व उन्हें उनकी उपज का वाजिब दाम दिलाना हमारा प्रमुख लक्ष्य है और इसे हम हर हाल में पूरा करेंगे।

Related posts

મેગીમાં સોલ્ટ પ્રમાણમાં ૧૦ ટકા કાપ મુકવાનો નિર્ણય

aapnugujarat

पाक आतंकी हमला करता है तो हम फिर करेंगे एयरस्ट्राइक : IAF प्रमुख

aapnugujarat

અમરનાથ ૧૨૦૮ શ્રદ્ધાળુની ટુકડી રવાના

aapnugujarat

Leave a Comment

UA-96247877-1