Aapnu Gujarat
તાજા સમાચારરાષ્ટ્રીય

पाक आतंकी हमला करता है तो हम फिर करेंगे एयरस्ट्राइक : IAF प्रमुख

भारतीय वायुसेना (IAF) प्रमुख एयर चीफ मार्शल राकेश कुमार सिंह भदौरिया ने कहा कि हमने सुरक्षित रेडियो संचार सुनिश्चित करने के लिए कदम उठाए हैं। वे अब हमारी बातचीत नहीं सुन पाएंगे। यह बात एयर चीफ मार्शल भदौरिया ने वायु सेना की वार्षिक प्रेस कॉन्फ्रेंस में संबोधित करते हुए कही। वायुसेना प्रमुख एयर चीफ मार्शल ने पाकिस्तान को एक बार फिर चेताया कि अगर पाकिस्तान की ओर से आतंकी हमला होता है तो सरकार के आदेश के बाद हम कार्रवाई करेंगे।
जब एयर चीफ मार्शल आरकेएस भदौरिया से पूछा गया कि क्या फिर से बालाकोट एयरस्ट्राइक होगी। इसके जवाब में उन्होंने कहा कि अगर पाकिस्तान की ओर से आतंकी हमला होता है तो सरकार के आदेश के बाद हम कार्रवाई करेंगे। इस मौके पर शुक्रवार को वायुसेना की तरफ से बालाकोट एयरस्ट्राइक पर एक वीडियो जारी किया गया है। इसमें एयरस्ट्राइक की पूरी प्रक्रिया को दिखाया गया है। हालांकि ये वीडियो प्रमोशनल है। भदौरिया ने कहा कि वायु सेना छोटे नोटिस में युद्ध लड़ने के लिए तैयार है। बडगाम हादसा हमारी गलती थी।
कोर्ट ऑफ इन्क्वायरी से मालूम पड़ा कि Mi 17 हेलीकॉप्टर हमारी ही मिसाइल से टकराया था. और अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई की जा रही है। आपको बताते जाए कि जम्मू कश्मीर के पुलवामा में 14 फरवरी को जैश-ए-मोहम्मद के आतंकियों ने CRPF के जवानों पर हमला किया था। इसके बाद जवाब में भारतीय वायुसेना ने पाकिस्तान के बालाकोट में घुसकर एयरस्ट्राइक की थी। इस एयरस्ट्राइक में वायुसेना ने जैश-ए-मोहम्मद के आतंकी अड्डों पर ताबड़तोड़ बम बरसाए थे।

Related posts

बिहार में बाढ़ का कहर

editor

બે પુખ્તના લગ્નમાં ત્રીજાની દરમિયાનગીરી અસ્વીકાર્ય : સુપ્રીમ કોર્ટ

aapnugujarat

ટેલિકોમ સેક્ટરને બૂસ્ટર ડોઝ સ્કીમને મોદી કેબિનેટની મંજૂરી

editor

Leave a Comment

UA-96247877-1