Aapnu Gujarat
રાષ્ટ્રીય

राजस्थान में तेज बारिश का अलर्ट

जयपुर। प्रदेश में अगले 48 घंटे में प्री-मानसून बारिश शुरू होने की संभावना जताई जा रही है। मौसम विभाग ने अगले 24 घंटों में पूर्वी राजस्थान में तेज बरसात और दक्षिण पश्चिमी राजस्थान में मेघ गर्जना के साथ हल्की बौछारें होने की जानकारी दी है। बीते रविवार को प्रदेश के जयपुर, सीकर, चूरू, सहित कई जगह बारिश का दौर चला। 
Cyclone Vayu के दिशा बदलने और फिर से उत्तर की ओर से जाने की संभावना है। इसके चलते 18 से 20 जून तक राजस्थान में बारिश होने की की संभावना है। मौसम केंद्रों ने जयपुर शहर में अगले 24 घंटे में बादलों का डेरा लगा रहने व हल्की बारिश का अनुमान जताया है। दरअसल, गुजरात के तटीय क्षेत्रों से दूरी बना चुका Cyclone Vayu फिर से दिशा बदलकर गुजरात के तटीय क्षेत्रों की ओर मुड़ गया है। 
प्रदेश के दक्षिण-पश्चिमी क्षेत्रों में 30-40 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से धूलभरी आंधी चलने की आशंका है । राजस्थान के कई जिलों में रविवार को बारिश हुई। इसके चलते मौसम सुहावना हो गया। बारिश होने से तापमान में गिरावट दर्ज की गई। वहीं पिकनिक स्थलों पर लोगों का जमावड़ा देखने को मिला। प्रदेश में मासून 5 जुलाई तक दस्तक दे सकता है।

Related posts

અડધી રાતે બહાર ફરું તો તેનો અર્થ એ નથી કે મારો રેપ થાય : શર્મિષ્ઠા મુખર્જી

aapnugujarat

बिहार की कोसी नदी में 4 बच्चों सहित पांच डूबे, एक शव बरामद

aapnugujarat

રાહુલ ગાંધીના નેતૃત્વમાં કોંગ્રેસ વર્ષ ૨૦૧૯ની લોકસભા ચૂંટણી જીતી શકે છે : જ્યોતિરાદિત્ય સિંધિયા

aapnugujarat

Leave a Comment

UA-96247877-1