Aapnu Gujarat
તાજા સમાચારરાષ્ટ્રીય

एविएशन घोटाला : प्रफुल्ल पटेल पूछताछ के लिए ED के समक्ष हाजिर नहीं हुए

पूर्व नागरिक उड्डयन मंत्री और एनसीपी नेता प्रफुल्ल पटेल निजी व्यस्तताओं का हवाला देकर पूछताछ के लिए ईडी के समक्ष हाजिर नहीं हुए। अब एजेंसी ने उन्हें 10 या 11 जून को पेश होने के लिए कहा है। पटेल ने पत्रकारों को बताया, मैंने व्यस्तता के कारण ईडी से अन्य तारीख पर पेश होने का आग्रह किया है।
ईडी ने हाल ही में एक अदालत के समक्ष दायर किए आरोप पत्र में पटेल का नाम विमानन लॉबिस्ट दीपक तलवार के जानकार के रूप में दर्ज किया है। तलवार को कुछ समय पहले ईडी ने गिरफ्तार किया था। हालांकि, पटेल का नाम आरोपी के तौर पर शामिल नहीं किया गया है। पटेल ने 2004 से 2011 तक उड्डयन मंत्रालय संभाला था।
सूत्रों के मुताबिक एविएशन घोटाले को लेकर उड्डयन मंत्रालय और सार्वजनिक क्षेत्र की एयलाइनों के कई लोगों से पूछताछ हो चुकी है। तलवार द्वारा किए गए खुलासे और बयान पर पटेल से भी पूछताछ की जानी है। उनका बयान धनशोधन रोकथाम कानून (पीएमएलए) के तहत दर्ज किया जाएगा। ईडी ने आरोप पत्र में दावा किया था कि तलवार पटेल के संपर्क में थे। पटेल ने पूर्व में कहा था कि वे ईडी के साथ पूरा सहयोग करेंगे। लॉबिस्ट तलवार पर आरोप है कि उसने संपर्कों का इस्तेमाल कर विदेशी एयरलाइनों को फायदा पहुंचाया था।

Related posts

केरल में एयर इंडिया का विमान क्रैश हुआ, 16 लोगों की मौत

editor

પાકિસ્તાન દ્વારા રાહુલ માટે ચૂંટણી પ્રચાર શરૂ : સંબિત પાત્રા

aapnugujarat

निर्भया केआरोपी की फासी की सजा बरक़रार

aapnugujarat

Leave a Comment

UA-96247877-1