Aapnu Gujarat
ગુજરાત

वीएस अस्पताल में नर्स ने बच्ची का पट्टी काटते समय अंगूठा काट दिया

शहर की वीएस अस्पताल में और एक गंभीर लापरवाही सामने आई है, जिसमें बुखार का उपचार के लिए अस्पताल में भर्ती कराई गई छह महीने की बच्ची को डॉक्टर ने इसे ग्लूकोज बोतल चढ़ाने तथा इंजेक्शन देने के लिए बायां हाथ पर विगो लगाई थी । हालांकि, बच्ची ठीक हो जाने से इसे अस्पताल से डिस्चार्ज करना था और इसी वजह से इसे डिस्चार्ज देते समय नर्स द्वारा सुई को बाहर निकालने में गंभीर लापरवाही बरतकर पट्टी काटने के साथ बच्ची का अंगूठा भी काट दिया, जिसे लेकर पूरे परिसर में सनसनी मच गई । मासूम बच्ची ने रोना शुरू कर दिया इसके रोने से परिजन भी सक्रिय हो गये । सूई निकालने पर नर्स ने बच्ची का अंगूठा काट देने के समाचार की वजह से अस्पताल परिसर में सनसनी मच गई ।
दूसरी तरफ, परिजनों में भारी नाराजगी फैल गई । नर्स फरार हो गई । अस्पताल प्रशासन बच्ची को ले जाने के लिए दबाव बनाया जा रहा है । परिजनों ने पुलिस शिकायत करने की चेतावनी देने पर अस्पताल प्रशासन ने पूरे मामले में योग्य कार्रवाई करने का आश्वासन दिया है । इस बारे में यह जानकारी है कि, शहर के दाणीलीमडा बेरेल मार्केट के पास सुंदररनगर में रहती छह महीने की माहेनूर बुखार-सर्दी के उपचार के लिए हप्ता से वीएस अस्पताल में भर्ती थी । बुधवार को इसे छुट्टी देने की वजह से सुई निकालने की थी । लेकिन सोनाली पटनी नाम की नर्स ने अंधाधुंध तरीके से सुई निकालने में पट्टी काटते समय पट्टी के साथ-साथ छह महीने की मासूम बच्ची के हाथ का अंगूठा भी काट दिया था । बच्ची के हाथ से ज्यादा ब्लड बह गया था और बच्ची ने रोना शुरू कर दिया ।
परिजन भी बच्ची की हालत देखकर दुखी हो गये । नर्स के खिलाफ कार्रवाई करने की परिजनों की मांग है । बच्ची फिलहाल अस्पताल में भर्ती है । लेकिन विवाद नहीं बढ़े इसके लिए अस्पताल प्रशासन ने बच्ची को सिर्फ टांका लेकर और घर जाने के लिए कह दिया था । परिजनों ने यह पूरे मामले में इतनी गंभीर लापरवाही को लेकर भारी हंगामा किया ।

Related posts

ત્રાસવાદ સામે મોદી શાસનમાં ઝીરો ટોલરન્સની નીતિ : અમદાવાદમાં યોગી આક્રમક અંદાજમાં દેખાયા

aapnugujarat

એસટી બસના ડ્રાઇવરને ડાકોર નજીક ચાલુ બસે હૃદય રોગનો હુમલો આવતા મોત

aapnugujarat

સ્થાનિક સ્વરાજની ચૂંટણી પહેલા કોંગ્રેસમાં ભંગાણ, દસ નેતા ભાજપમાં જોડાયા

aapnugujarat

Leave a Comment

UA-96247877-1