Aapnu Gujarat
ગુજરાત

गुजरात विधानसभा बजट सत्र २ जुलाई से शुरु होगा

गुजरात विधानसभा का बजट सत्र २ जुलाई से शुरू होने जा रहा है । इस सत्र में सरकार २०१९-२० का बजट पेश करेगी । संसदीय मामलों के राज्यमंत्री प्रदीप सिंह जडेजा के मुताबिक १४वीं विधानसभा का चौथा सत्र २ जुलाई से शुरू होकर २५ जुलाई तक चलेगा । सत्र के पहले दिन सरकार वर्ष २०१९-२० का बजट पेश करेगी । गुजरात सरकार ने लोकसभा चुनाव से पहले चार माह का लेखानुदान बजट पेश किया था, इसलिए अब सत्र के पहले दिन वर्ष २०१९-२० का बजट पेश करेगी । इस सत्र में विनियोग विधेयक, सरकारी विधेयक तथा कर संबंधी विधेयक पेश किए जाने की संभावना है ।
लोकसभा चुनाव में करारी हार के बाद कांग्रेस सूरत अग्निकांड, भीषण जलसंकट आदि मुद्दों पर सरकार को घेरने की तैयारी करेगी । कांग्रेस की प्रदेश कार्यकारिणी की बैठक में सत्र में सूरत अग्निकांड में कोचिंग क्लास के २२ बच्चों की मौत, राज्य में पशुओं के लिए चारा-पानी तथा गांवों में पेयजल संकट जैसे मुद्दों पर सरकार को घेरने का एजेंडा तय हो चुका है । कांग्रेस की इस सत्र में अपने विधायकों पर भी नजरें रहेंगी ताकि भाजपा उनके विधायकों को तोड़ ना सकें । बता दें गुजरात की दो राज्यसभा सीट के लिए होने वाले उप चुनाव होने वाले हैं, कांग्रेस पार्टी ने इस चुनाव से पहले मुख्यमंत्री और उप मुख्यमंत्री से विधायकों को मिलने से मना किया है ।
प्रदेश अध्यक्ष अमित चावडा ने स्पष्ट निर्देश दिए हैं कि सत्ताधारी दल के प्रमुख नेताओं से दूरी बनाकर रखें । इसलिए माना जा रहा है कि विधानसभा सत्र के दौरान कांग्रेस अपने विधायकों पर भी नजर बनाकर रखेगी की कहीं कोई भाजपा नेताओं से तो नहीं मिल रहा है ।

Related posts

અંબાજીમાં આઠમના હવન અને ૧૦૮ પ્રદક્ષિણાના મહત્વને લઈ ભક્તોની ભીડ

aapnugujarat

તા. ૨૩ મી એ રોજગાર રીવ્યુ કમીટી આસામ લેજીસલેટીવ એસેમ્બલીના સભ્યશ્રીઓ નર્મદા જિલ્લાની મુલાકાતે

aapnugujarat

ગુજરાતમાં બે મહિનામાં 2300 ફોન કરાયા બ્લોક

aapnugujarat

Leave a Comment

UA-96247877-1