Aapnu Gujarat
તાજા સમાચારરાષ્ટ્રીય

NCP नेता प्रफुल पटेल को एविएशन घोटाले में ED ने भेजा समन

एनसीपी नेता प्रफुल पटेल को एविएशन घोटाले में ईडी ने समन भेजा है। उन्हें 6 जून को सुबह साढ़े 11 बजे बजे ईडी के सामने पेश होना है। हालही में एविएशन घोटाले को लेकर जो चार्जशीट पेश हुई थी उसमें प्रफुल्ल पटेल का भी नाम था। जिसमें कहा गया था कि प्रफुल्ल पटेल ने बिचौलिए दीपक तलवार को विशेष छूट दी हुई थी और दीपक तलवार प्रफुल्ल पटेल का करीबी दोस्त है। ये मामला एयर इंडिया के घाटे में जाने को लेकर है। पूर्व की इंडियन एयरलाइंस द्वारा फरवरी 2006 में विमान के अधिग्रहण के बारे में नियंत्रक एवं महालेखापरीक्षक ने 17 अगस्त, 2011 को अपनी रिपोर्ट में पाया कि आईएएल ने अनुमानित 8,399।60 करोड़ रुपये की लागत से 43 विमानों (सीएफएम इंजिन के साथ) की खरीद के लिए एयरबस से करार किया था। 
दूसरी तरफ, समन के बाद राकांपा नेता और पूर्व केन्द्रीय मंत्री प्रफुल्ल पटेल ने कहा कि उन्हें प्रवर्तन निदेशालय के साथ सहयोग करके खुशी होगी ताकि एजेंसी विमानन इंडस्ट्री की जटिलताओं को समझ सके। पटेल ने कहा, मुझे ईडी के साथ सहयोग करके खुशी होगी ताकि वे लोग विमानन इंडस्ट्री की जटिलताओं को समझ सकें। कथित तौर पर एयर इंडिया ने शुरुआत में सिर्फ 24 विमान खरीदने की योजना बनाई थी और इंडियन एयरलाइंस ने 43 विमान। 
केंद्रीय जांच ब्यूरो ने 2017 में अपने एफआईआर में जिक्र किया है कि इस प्रकार की महत्वाकांक्षी खरीद के ऑर्डर आवश्यकताओं का अध्ययन, आवश्यक पारदर्शिता के बिना दिए गए, जिससे सरकारी खजाने को नुकसान हुआ। तलवार को 30 जनवरी को संयुक्त अरब अमीरात से प्रत्यर्पित किया गया था।

Related posts

આધારમાં અપડેટ કરાવવા માટે લાગશે રૂપિયા ૧૦૦નો ચાર્જ

editor

शाह ने कहा एंटी हिंदु तो सिद्धारमैया ने बताया कट्टर : कर्नाटक में चुनाव को लेकर बयान बाजी शुरू

aapnugujarat

ઈન્ડિયામાં નીતિશને સંયોજક ન બનાવાતા લાલુ નારાજ

aapnugujarat

Leave a Comment

UA-96247877-1