Aapnu Gujarat
ગુજરાત

अंबाजी के जंगल में गर्मी की वजह से भीषण आग लग गई

बनासकांठा जिले के पालनपुर के प्रसिद्ध अंबाजी के जंगलों में शुक्रवार को भीषण गर्मी की वजह से आग लग गई थी । आग की लपटों ने धीरे-धीरे जंगल क्षेत्र में फैलती चली गई लेकिन स्थानीय वन विभाग और फायर ब्रिगेड को जानकारी देने पर फायर ब्रिगेड के जवानों ने समय पर आग को नियंत्रण में ले लिया ।
हालांकि, अंबाजी के जंगलों में लगी आग में वन्य जीवसृष्टि के छोटे जीव भी शिकार हो गए और घास, पेड़ों और अन्य वनस्पति भी जलकर खाक हो गये ।
अंबाजी के जंगलों में लगी भीषण आग की वजह से पूरे क्षेत्र में सनसनी मच गई । हालांकि, यह आग गर्मी की वजह से लग गई हो ऐसा माना जा रहा है । आग की लपटों ने जंगल क्षेत्र के कई इलाकों को चपेट में ले लिया लेकिन स्थानीय लोगों ने फायर ब्रिगेड और वन विभाग को जानकारी देने पर उनकी टीम तुरंत वहां पहुंच गई थी । फायर ब्रिगेड के जवानों ने लगातार पानी का छिड़काव करके आग को नियंत्रण में ले लिया गया और जंगल क्षेत्र में ज्यादा फैलने से रोक दिया गया । हालांकि, फायर ब्रिगेड को आग बुझाने में काफी मेहनत करना पड़ा । हालांकि, आग की घटना को गंभीरता से लेते हुए स्थानीय वन विभाग को सावधानी रखने के लिए प्रशासन द्वारा सख्त सूचना दी गई है ।

Related posts

गुजरात में अति भारी बारिश की फिर से चेतावनी जारी

aapnugujarat

દહેગામ : સંપાગામના તળાવમાં બે બાળકોના ડૂબી જવાથી મોત

aapnugujarat

છાણી કુમાર અને કન્યા શાળા ખાતે ખેલ રાજ્ય મંત્રીએ નવો પ્રવેશ મેળવનારા ભૂલકાઓને આવકારવાની સાથે ઔદ્યોગિક એકમના CSR હેઠળ કન્ટેનર ક્લાસ રૂમ્સની સુવિધાનુ કર્યુ લોકાર્પણ

aapnugujarat

Leave a Comment

UA-96247877-1