Aapnu Gujarat
રાષ્ટ્રીય

पश्चिम बंगाल : वोट के लिए लाइन में लगे व्यक्ति की मौत

पश्चिम बंगाल में लोकसभा चुनाव के तीसरे चरण के तहत ५ लोकसभा सीटों पर मतदान जारी है । इस बीच मुर्शिदाबाद के बालीग्रामम में कांग्रेस और तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) के कार्यकर्ताओं के बीच झड़प में वोट देने के लिए लाइन में लगे एक व्यक्ति की मौत हो गई । इसके बाद वहां अफरातफरी का माहौल पैदा हो गया । सुरक्षाबलों ने कड़ी मशक्कत के बाद कार्यकर्ताओं को वहां से दूर भगाया । बालुरघाट, उत्तर और दक्षिण मालदा, जंगीपुर और मुर्शिदाबाद में वोटिंग थी । कुल ८०,२३,८४६ मतदाता ८,५२८ मतदान केंद्रों पर मतदान करके ६१ उम्मीदवारों की किस्मत का फैसला कर रहे हैं । केंद्रीय बल के कर्मियों की ३२४ कंपनियों को राज्य में तैनात किया गया है । सीएपीएफ की सबसे अधिक (९६ प्रतिशत) तैनाती मुर्शिदाबाद जिले में और उसके बाद मालदा (९१.४ प्रतिशत) में रही । हालांकि इसके बावजूद मुर्शिदाबाद जिले में हिंसा की घटना में एक व्यक्ति की मौत हुई है ।
उधर, मालदा दक्षिण निर्वाचन क्षेत्र के कालिया चौक में बाइक सवार बदमाशों ने मतदान केंद्रों के बाहर क्रूड बम फेंके । बताया जा रहा है कि इसमें टीएमसी के तीन कार्यकर्ता घायल हो गए । उधर, कुछ सीटों पर ईवीएम खराबी को लेकर भी हंगामा हुआ । मुर्शिदाबाद के डोमकल में तृणमूल कांग्रेस काउंसलर के पति की कथित रूप से पिटाई की गई । राज्य के सत्ताधारी दल के सदस्यों ने इस घटना के लिए कांग्रेस समर्थित गुंडों को दोषी ठहराया। बता दें कि जंगीपुर में पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी के बेटे कांग्रेस उम्मीदवार अभिजीत मुखर्जी चुनावी मैदान में हैं। यहां तृणमूल के उम्मीदवार खलील उर रहमान हैं, जबकि बीजेपी ने इस चुनाव में पार्टी की एकमात्र मुस्लिम महिला उम्मीदवार माफुजा खातून को टिकट दिया है ।
मालदा उत्तर में दो रिश्तेदारों, कांग्रेस की इशा खान चौधरी और मौजूदा सांसद मौसम नूर के बीच मुकाबला है, जिन्होंने २०१४ में कांग्रेस के टिकट पर जीत हासिल की थी लेकिन इस साल जनवरी में तृणमूल में शामिल हो गईं । मालदा उत्तर से बीजेपी के उम्मीदवार खगेन मुर्मू हैं। मालदा दक्षिण में, कांग्रेस के अबू हसेम खान चौधरी, बीजेपी के श्रीरूपा मित्रा चौधरी और तृणमूल के एमडी मोअजज्म हुसैन चुनावी मैदान में हैं ।

Related posts

BJP trying to disturb and dismantle opposition party ruled state govts: Rajasthan CM alleges

aapnugujarat

સૂરજેવાલે વડાપ્રધાન મોદીની સરખામણી બંદર સાથે કરી..!!

editor

સુકન્યા સમૃદ્ધિમાં વાર્ષિક ૨૫૦ રૂપિયા પણ જમા થશે

aapnugujarat

Leave a Comment

UA-96247877-1