Aapnu Gujarat
તાજા સમાચારબિઝનેસ

अगले महीने से ७ से ८ प्रतिशत महंगे होंगे टीवी, घरेलु उपकरण

टीवी और घरेलु उपकरण अगले महीने से महंगे हो सकते हैं । टिकाऊ उपभोक्ता सामान कंपनियां त्योहारी सीजन के बाद अपने उत्पादों के दाम बढ़ाने पर विचार कर रही हैं । त्योहारी बिक्री के मद्देनजर कंपनियों ने बढ़ी लागत का बोझ ग्राहकों पर डालने के बजाय खुद अस्थायी रूप से वहन किया । डॉलर के मुकाबले रुपये में गिरावट और सीमा शुल्क में बढ़ोतरी से इन उत्पादों की लागत बढ़ी है ।
पैनासोनिक इंडिया अपने उत्पादों के दाम में ७ प्रतिशत तक की वृद्धि करने के लिए तैयार है जबकि कुछ अन्य कंपनियां पहले ही कीमतों में वृद्धि कर चुकी है । पैनासोनिक इंडिया के अध्यक्ष और मुख्य कार्यपालक अधिकारी (सीईओ) मनीष शर्मा ने भाषा को बताया, पिछले कुछ महीने में रुपये में गिरावट आई है, जिसका असर लागत पर पड़ा है । हमने ग्राहकों के लिए बढ़ी लागत मूल्य का बोझ झेलने की काफी कोशिश की लेकिन बाजार की स्थिति को देखते हुए हमें अगले महीने से दाम में ५ से ७ प्रतिशत की वृद्धि करनी होगी । हायर इंडिया के अध्यक्ष एरिक ब्रगैंजा ने कहा, हमने यह सुनिश्चित किया है कि भारत में त्योहारी सीजन के बाद कीमतों में वृद्धि प्रभावी होगी क्योंकि त्योहारी सीजन में बड़े पैमाने पर लोग टिकाऊ उपभोग की वस्तुएं खरीदते हैं । भारत में त्योहारी सीजन ओणम से शुरू होता है और दशहरा के बाद दीपावली के साथ खत्म होता है ।
इस दौरान उद्योग की कुल बिक्री में से एक तिहाई त्योहारी सीजन के दौरान ही हासिल होती है । हालांकि, सोनी जैसी कंपनियों की फिलहाल मूल्य में संशोधन करने की कोई योजना नहीं है । सोनी इंडिया के एक प्रवक्ता ने कहा, हमारी अभी अपने टीवी के मूल्य में बदलाव करने की कोई योजना नहीं है ।

Related posts

गिर सकती कुमारस्वामी की सरकार ? : रिपोर्ट

aapnugujarat

એહમદ પટેલે બીજેપી પર કર્યા આકરા પ્રહાર તો બીજેપીએ કહ્યું અમારો તો નારો જ સૌનો સાથ, સૌનો વિકાસ

aapnugujarat

વિમાનમાં વપરાતું જેટ ફ્યુઅલ પેટ્રોલ-ડિઝલ કરતા પણ સસ્તું, ભાવમાં ૧૪.૭% ટકાનો ઘટાડો

aapnugujarat

Leave a Comment

UA-96247877-1