Aapnu Gujarat
ગુજરાત

बोपल (कर्णावती) के सामाजिक समरसता समिति द्वारा रक्षाबंधन स्नेह संमेलन और सत्यनारायण भगवान की कथा का आयोजन किया गया

गुजरात के बोपल (कर्णावती) के सामाजिक समरसता समिति द्वारा रक्षाबंधन स्नेह संमेलन और सत्यनारायण भगवान की कथा का आयोजन श्री पुरुषोत्तम आश्रम-घुमा के पवित्र धार्मिक स्थान पर
किया गया। कार्यक्रम का उद्घाटन श्री भीखुभाई महाराज (खोडियार माता मंदिर के पुजारी, घुमा गांव), श्री गीशुभाई महेता, श्री पसाभाई परमार, श्री अशोकभाई चौहाण ने दीप प्रागट्य करके किया।
कार्यक्रम में राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के गुजरात प्रांत के सहसंपर्क प्रमुख श्री डॉ सुनीलभाई बोरीसा और सुरेन्द्रनगर विभाग के समरसता गतिविधि के संयोजक श्री भरतसिंह मकवाणा उपस्थित रहे।
श्री भिखाभाई महाराज ने सामाजिक समरसता के महत्त्व समझाते हुए, हिंदू समाज जाति पाती के भेद से उपर उठकर हम सब में बंधुभाव को प्रबल करके हिंदू धर्म की रक्षा करे ऐसे आशीर्वचन दिए।
श्री डॉ सुनीलभाई बोरीसा ने सभी हिंदू एक माता के संतान है और सभी लोग एकता- समानता और बंधुता के भाव ह्रुदय में लेकर हिंदू राष्ट्र और समाज को बलशाली बनाने की आवश्यकता पर जोर देते अपनी बात रखी।
सत्यनारायण भगवान की कथा गायत्री परिवार के श्रीमती दर्शनाबहेन ठाकर ने करवाई। हिंदू समाज की सभी जाति बिरादरी के लोगों ने उत्साहपूर्वक भाग लिया। समरसता का भाव अपने व्यवहार में प्रकटिकरण करके समाज में समरसता का वातावरण निर्माण हो इसलिए बंधु भगिनियों ने संकल्प लिया।
बोपल तहसील के सामाजिक समरसता समिति के संयोजक श्री अशोकभाई मोदी ने बताया कि आगामी समय में समिति के द्वारा समाज में सामाजिक समरसता का वातावरण निर्माण हेतु समाज के लोगों को साथ में लेकर विविध कार्यक्रम किए जायेंगे।

तसवीर- वंदना नीलकंठ वासुकिया

Related posts

કોંગ્રેસના શાસનમાં ગરીબી, બેકારી, ભ્રષ્‍ટાચાર ફુલ્‍યો ફાલ્‍યો હતો : મુખ્‍યમંત્રી વિજયભાઇ રૂપાણી

aapnugujarat

શાસ્ત્રીનગરમાં મહિલાએ આત્મહત્યા કરી

aapnugujarat

નર્મદા યોજના પર કોંગ્રેસ સંકટને ભાજપે દૂર કર્યા છે : ભરત પંડ્યા

aapnugujarat

Leave a Comment

UA-96247877-1