Aapnu Gujarat
તાજા સમાચારરાષ્ટ્રીય

झारखंड निकाय चुनाव : बीजेपी की बंपर जीत, जीते ३४ में से २० निकाय

झारखंड में पांच नगर निगमों, १६ नगर परिषदों और १३ नगर पंचायतों के लिए १६ अप्रैल को वोट डाले गए थे जिनके परिणाम आ गए है । सत्तारूढ भारतीय जनता पार्टी नें जबरदस्त जीत हासिल करते हुए ३४ में से २० निकाय अपने नाम कर ली है । सरकार में सहयोगी एजेएसयू को भी दो निकायों में जीत हासलि हुई है । जबकि, कांग्रेस को पांच, जेएमएम को तीन, जेवीएम और आरजेडी को एक-एक सीट से संतोश करना पड़ा है । वहीं निर्दलीय प्रत्याशियों को दो सीटों पर जीत मिली है ।
बीजेपी ३४ में से २० निकायों में जीत दर्ज करते हुए विरोधी दलों को धूल चटा दी । झारखंड की सभी ५ नगर निगमों, रांची, हजारीबाग, आदित्यपुर, गिरिडीह और मेदिनीनगर में मेयर के साथ डेप्युटी मेयर पदों पर भी बीजेपी ने कब्जा किया है । वही, नगर परिषदों में भी भाजपा ने अन्य दलों के दावों को फेल करते हुए शानदार जीत दर्ज की है । नगर निकाय चुनावों के लिए पड़े वोटों की गिनती शुक्रवार सुबह ८ बजे से शुरु हो गई थी।
राज्य की सभी ५ नगर निगमों रांची, हजारीबाग, गिरीडीह, आदित्यपुर और मेदिनीनगर में बीजेपी ने जीत कदर्ज करते हुए मेयर और डिप्टी मेयर की सीटों पर कब्जा किया । राज्य के १६ नगर परिषदों में से ७ के अध्यक्ष पद पर बीजेपी ने कब्जा किया है और एजेएसयू को एक अध्यक्ष पद मिला है । वहीं कांग्रेस को ४, जेएमएम को २ और निर्दलीय प्रत्याशियों को २ अध्यक्ष पद हासलि हुए है । मुख्यमंत्री रघुबर दास ने निकाय चुनावों में बीजेपी को मिली बंपर जीत पर झारखंड के लोगों को बधाई दी ।

Related posts

रेलवे ने कहा नौकरियों में कटौती नहीं

aapnugujarat

મુંબઈમાં ધોધમાર વરસાદ : અભૂતપૂર્વ નુકસાન

aapnugujarat

हमारी पार्टी का ही होगा सीएम : राउत

aapnugujarat

Leave a Comment

UA-96247877-1