Aapnu Gujarat
તાજા સમાચારરાષ્ટ્રીય

कर्नाटक चुनाव : बीजेपी के ८२ उम्मीदवारों की दूसरी लिस्ट जारी

कर्नाटक विधानसभा चुनाव के लिए बीजेपी ने अपने उम्मीदवारों की दूसरी लिस्ट जारी कर दी है । बीजेपी की इस सूची में ८२ प्रत्याशियों के नाम है । इससे पहले बीजेपी ने पहली सूची में ७२ कैंडिडेट्‌स के नाम का ऐलान किया था । इस तरह पार्टी ने अब तक १५४ उम्मीदवारों के नाम फाइनल कर दिए हैं । अभी ७० प्रत्याशियों की घोषणा होना बाकी है ।
बीजेपी की तरफ से मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार बी.एम. येदियुरप्पा शिकारीपुरा सीट से चुनाव में उतरेंगे । उनका नाम पहली लिस्ट में ही था । रविवार रात कांग्रेस ने भी २१८ उम्मीदवारों की अपनी पहली लिस्ट जारी कर दी । राज्य के मुख्यमंत्री सिद्धारमैया चामुंडेश्वरी से चुनाव लड़ेंगे । वहीं सिद्धारमैया के बेटे यतीन्द्र को वरुणा विधानसभा सीट से टिकट मिला है । कांग्रेस के उम्मीदवारों की लिस्ट जारी करने के बाद से पार्टी नेता और कार्यकर्ता हंगामा कर रहे है । यहां तक कि कर्नाटक के मांड्य में पार्टी कार्यालय में ही तोड़फोड़ कर दी गई ।
कर्नाटक में विधानसभा की २२४ सीटों पर एक चरण में १२ मई को मतदान होगा । वहीं, वोटों की गिनती १५ मई को की जाएगी । वर्तमान में सत्तारूढ कांग्रेस के पास १२२ सीटें है, जबकि बीजेपी के पास ४३ और जेडीएस के पास ३७ सीटें है । इस बार के चुनाव में बीजेपी और कांग्रेस दोनों की नजर लिंगायत वोटों पर है । हाल ही में सिद्धारमैया सरकार ने लिंगायतों को धार्मिक अल्पसंख्यक का दर्जा देने की सिफारिश की है । अब यह माला केन्द्र सरकार के पास विचाराधीन है । विधानसभा चुनाव से पहले राज्य की कांग्रेस सरकार के इस कदम को मास्टरस्ट्रोक के रूप में देखा जा रहा है ।

Related posts

मनोहर सरकार की कोई जाति नहीं है सभी जातियों की सरकार है : अमित शाह

aapnugujarat

કતારમાં ફસાયેલા ભારતીયોને આવતા અઠવાડિયાથી સરકાર એરલિફ્ટ કરશે

aapnugujarat

તેજી પર બ્રેક : સેંસેક્સમાં ૯૯ પોઇન્ટનો ઘટાડો

aapnugujarat

Leave a Comment

UA-96247877-1