Aapnu Gujarat
તાજા સમાચારરાષ્ટ્રીય

सांप-छछूंदर जैसी है एसपी-बीएसपी की दोस्ती : योगी

गोरखपुर और फूलपुर लोकसभा उपचुनाव को लेकर समाजवादी पार्टी (एसपी) और बहुजन समाज पार्टी (बीएसपी) की दोस्ती पर यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने तीखा तंज कसा है । उन्होंने कहा कि एसपी-बीएसपी की दोस्ती सांप और छछूंदर जैसी है । जब जंगल में बाढ़ आती है तो सांप और छछूंदर एक साथ हो जाते है, उसी तरह उपचुनाव को लेकर एसपी और बीएसपी गठबंधन करने को मजबूर है । सीएम योगी ने इस गठबंधन को नापाक करार देते हुए एक डील बताया । उन्होंने कहा कि एसपी और बीएसपी लुटेरे हैं, इसलिए वे एक साथ आ रहे है । एसपी सरकार में सैफई चमका तो मायावती के राज में उनका गांव चमक गया । कैपियरगंज में चुनाव प्रचार के दौरान सीएम योगी ने आम लोगों से गोरखपुर संसदीय सीट से बीजेपी प्रत्याशी उपेंद्र शुकला को वोट देने की अपील की ।
बता दें कि यूपी की दो लोकसभा सीटों-गोरखपुर और फूलपुर लोकसभा चुनाव के लिए बीएसपी ने हाथ मिलाने का फैसला किया है । इन दोनों सीटों पर ११ मार्च को वोटिंग होनी है और १४ मार्च को मतगणना होगी । इससे पहले १९९३ में एसपी-बीएसपी एक साथ चुनाव लड़ चुके है । तलब लक्ष्य राम लहर को रोकना था । तब एसपी-बीएसपी गठबंधन को १७६ सीटें मिली थी और बीजेपी को १७७ सीटें । १९९५ में गेस्ट हाउस कांड के बाद गठबंधन टूटा तो दोनों दल कभी साथ नहीं आ पाए । अब करीब २३ साल बाद दोनों दलों ने हाथ मिलाया है ।
त्रिपुरा, मेघालय और नगालैंड में बीजेपी की जीत पर खुशी जाहिर करते हुए सीएम ने कहा कि नागालैंड जाने के लिए पहले अनुमति लेनी पड़ती थी, आज वहां के युवाओं ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को चुना है । यह अच्छे संकेत हैं । त्रिपुरा में बीजेपी बहुमत से सरकार बनाने जा रही है । जनता अब समझ रही है कि उन्हें किस सरकार के साथ जाना चाहिए । सीएम ने कहा, पिछली सरकार में बेरोजगारी बढ़ने के कारण युवा यूपी छोड़कर अन्य राज्यों में जा रहे थे । जब मैं देश के जाने-माने कारोबारियों से मिला और यूपी आने को कहा तो वह प्रदेश में निवेश के लिए तैयार हो गए ।

Related posts

જયપુર-બિકાનેર હાઈવે પર અકસ્માત : સાત લોકોનાં મોત

aapnugujarat

पाक. ने जम्मू कश्मीर में अग्रिम चौकियों पर गोलाबारी की

editor

रसोई गैस पर अब मिलेगी दोगुनी सब्सिडी

aapnugujarat

Leave a Comment

UA-96247877-1