Aapnu Gujarat
રમતગમત

विराट ने आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में दूसरा स्थान हासिल किया

श्रीलंका के खिलाफ तीसरे टेस्ट में अपने करियर की २४३ रन की सर्वश्रेष्ठ पारी खेलने वाले भारतीय कप्तान विराट कोहली ने गुरुवार को तीन पायदान की छलांग से बल्लेबाजों की आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में दूसरा स्थान हासिल किया । कोहली ने इस दोहरे शतक के अलावा दूसरी पारी में ५० रन की पारी खेली जिससे उन्होंने सीरीज में ६१० रन जुटाये । भारत ने यह सीरीज १-० से जीती । कोलकाता और नई दिल्ली में क्रमशः पहला और तीसरा टेस्ट ड्रॉ रहा ।
कोहली ने लगातार दोहरे शतक जमाए और लगातार तीन मैचों में शतकीय पारी खेली । वह सीरीज से पहले रैकिंग में छठे स्थान पर थे लेकिन उन्होंने १५२.५० के औसत से शानदार प्रदर्शन करते हुए डेविड वॉर्नर, चेतेश्वर पुजारा, केन विलियमसन और जो रूट को पछाड़ दिया । आईसीसी बयान के अनुसार हालांकि आस्ट्रेलियाई कप्तान स्टीव स्मिथ और कोहली के बीच में ४५ अंक का अंतर है, कोहली सभी तीनों प्रारूपों में शीर्ष पर पहुंचने पर निगाहें लगाए होंगे । क्योंकि वह वनडे और टी२० में अभी नंबर एक स्थान पर बने हुए हैं । स्मिथ पिछले हफ्ते ९४१ अंक पर पहुंचे थे, अब उनके ९३८ अंक है जबकि विराट कोहली के ८९३ अंक है । ऑस्ट्रेलियाई के पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग दिसम्बर -जनवरी २००५-०६ में एक ही समय में सभी तीनों प्रारूपों में शीर्ष पर रहे थे जबकि हमवतन खिलाड़ी मैथ्यू हेडन एक अन्य बल्लेबाज हैं जो सभी तीनों प्रारूपों में शीर्ष पर थे ।
हालांकि स्मिथ ने कोहली पर थोड़ी बढ़त बनायी हुई, लेकिन दूसरे से पांचवें स्थान के लिए प्रतिस्पर्धा काफी दिलचस्प होगी । इस टेस्ट से पहले दूसरी रैकिंग के पुजारा और पांचवीं रैकिंग पर काबिज कोहली के बीच केवल ११ अंक का अंतर था । लेकिन इस प्रदर्शन के बाद यह अंतर अब थोड़ा बढ़कर २८ अंक का हो गया, जिसमें दूसरी रैकिंग के कोहली और पांचवीं रैकिंग के विलियमसन के बीच २८ अंक का हो गया है ।

Related posts

વસીમ અકરમે સુર્યકુમારને ખતરનાક ખેલાડી ગણાવ્યો

aapnugujarat

ऑस्ट्रेलियन ओपन सुपर सीरीज में चेन लॉन्ग को हराकर किदाबी किदांबी श्रीकांत बने विजेता

aapnugujarat

Virat Kohli considers Indian spinners as game-changers : Kuldeep Yadav

aapnugujarat

Leave a Comment

UA-96247877-1