Aapnu Gujarat
આંતરરાષ્ટ્રીય સમાચાર

अमेरिका ने चीन को दिया बड़ा झटका

अमेरिका ने चीन को बड़ा झटका दिया है। राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने अलीपे और वीचैट समेत 8 चाइनीज ऐप्स को बैन करने के लिए एक एग्जिक्यूटिव ऑर्डर पर दस्तखत किए हैं। ये सारे ऐप चाइनीज कंपनियों से लिंक्ड हैं। कहा गया है कि ये एप्लीकेशंस यूजर्स की पर्सनल इंफॉर्मेशंस को चाइनीज गवर्नमेंट तक पहुंचा सकते हैं और यह कदम अमेरिका की नेशनल सिक्योरिटी प्रोटेक्ट करने के लिए उठाया गया है। यह एग्जिक्यूटिव ऑर्डर 45 दिन में लागू हो जाएगा। ट्रंप के ऑर्डर में कहा गया है कि चीन में तैयार किए गए और वहां से कंट्रोल किए जा रहे इन ऐप्स के बड़ी संख्या में डाउनलोड होने के कारण पैदा हुई नेशनल इमर्जेंसी की स्थिति से निपटने के लिए कार्रवाई जरूरी है।
जिन ऐप्स पर बैन लगाने के लिए ट्रंप ने ऑर्डर पर दस्तखत किए हैं, उनमें अलीपे, कैमस्कैनर, क्यूक्यू वॉलेट, शेयरईट, टेनसेंट क्यूक्यू, वीमेट, वीचैट पे और डब्ल्यूपीएस ऑफिस शामिल हैं।
इससे पहले, राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने पॉप्युलर विडियो ऐप टिकटॉक और मेन वीचैट ऐप पर बैन लगाने के लिए ऑर्डर पर दस्तखत किए थे। ट्रंप ने कहा, भारत ने देश भर में 200 से ज्यादा चाइनीज कनेक्टेड सॉफ्टवेयर ऐप्लीकेशंस के यूज को बैन कर दिया है।

Related posts

US सेना की वापसी के लिए मदद को तैयार सीरिया

aapnugujarat

G-7 Summit: PM Modi rejects any scope of 3rd party mediation on Kashmir issue

aapnugujarat

Baghdadi Killed in US Army Top-Secret Operation

aapnugujarat

Leave a Comment

UA-96247877-1