Aapnu Gujarat
બિઝનેસ

केंद्र चीनी कंपनियों को 5 जी नेटवर्क से बाहर रखे – कैट

नई दिल्ली। चीनी सामान के बहिष्कार के अपने राष्ट्रीय अभियान के अंतर्गत कॉन्फ़ेडरेशन ऑफ़ आल इंडिया ट्रेडर्स (कैट) ने केंद्र सरकार से यह मांग की है की देश में कुछ समय बाद लागू होने वाले 5 जी नेटवर्क की प्रक्रिया से चीनी कंपनियों हुवावे तथा जेट कारपोरेशन को पूर्ण रूप से बाहर रखा जाए। केंद्रीय सूचना एवं प्रौद्योगिकी मंत्री रविशंकर प्रसाद को आज भेजे एक पत्र में कैट ने मांग की है की भारत की सम्प्रभुता और राष्ट्रीय सुरक्षा तथा लोगों के व्यक्तिगत डाटा की सुरक्षा को देखते हुए इन दोनों कंपनियों को 5 जी नेटवर्क में भाग न लेने का निर्णय लिया जाए।

ऐसे समय में जब सारा राष्ट्र चीन द्वारा भारत के बॉर्डर पर अनेक प्रकार की अवांछनीय गतिविधियां कर रहा है है, ऐसी में किसी भी चीनी कम्पनी को सुरक्षा से सम्बंधित किसी भी विषय पर जोड़ना भारत के हित में नहीं है। कैट के राष्ट्रीय अध्यक्ष बी सी भरतिया एवं राष्ट्रीय महामंत्री प्रवीन खंडेलवाल ने प्रसाद को भेजे पत्र में कहा की जिस प्रकार से सरकार ने देश की सुरक्षा और सम्प्रभुता को सुरक्षित रखने के उद्देश्य से हाल ही में 59 ऐप को प्रतिबंधित किया गया है।

उसी नीति का पालन करते हुए सरकार को हुवावे एवं जेट कारपोरेशन को 5 जी प्रक्रिया में शामिल नहीं होने देना चाहिए ! उन्होंने कहा की जिस तेजी से भारत में स्मार्टफोन के उपयोग में प्रतिवर्ष वृद्धि हो रही है उस कारण से भारत का विशाल डाटा भी 5 जी के जरिये इकठ्ठा होगा। उस डाटा का कोई दुरूपयोग न हो और डाटा भारत के हितों के विरुद्ध इस्तेमाल न हो, उसको रोकने के लिए वर्तमान परिस्थितियों को देखते हुए , इन दोनों कंपनियों को 5 जी नेटवर्क से दूर रखा जाना देश के बड़े हित में होगा।

भरतिया एवं खंडेलवाल ने भारत सरकार और अन्य राज्य सरकारों की सराहना करते हुए कहा की इस विषय की गंभीरता इसी बात से की जा सकती है की केंद्र सरकार ने तत्काल कदम उठाते हुए जहाँ चीनी ऐप को प्रतिबंधित किया वहां दूसरी ओर रेलवे, हाईवे एवं अन्य क्षत्रों में चीनी कंपनियों के साथ हुए ठेकों को रद्द किया गया वहीँ महाराष्ट्र सहित अन्य राज्यों ने भी चीनी कामोनियों के साथ हुए अनुबंधों को रॉड करने का निर्णय लिया है।

Related posts

હવે એચડીએફસી સ્ટાન્ડર્ડ આઈપીઓ પર નજર હશે : મંગળવારના દિવસે આઈપીઓ બજારમાં

aapnugujarat

૩૧ માર્ચ સુધીમાં એસબીઆઇની નવી ચેકબુક લેવી જરૂરી

aapnugujarat

सरकारी बॉन्ड की विदेशों में बिक्री से नुकसान ज्यादा : मोंटेक सिंह अहलूवालिया

aapnugujarat

Leave a Comment

UA-96247877-1