Aapnu Gujarat
રમતગમત

चयनकर्ताओं की नियुक्ति पर गांगुली कहा- कुछ दिन में गठित होगी CAC

बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली ने शुक्रवार को कहा कि अगले कुछ दिन में क्रिकेट सलाहकार समिति का गठन किया जाएगा जो तीन साल के लिए नई चयन समिति का चयन करेगी। गांगुली ने कहा कि सीएसी का गठन सिर्फ एक बैठक के लिए किया जाएगा जो चयनकर्ताओं पर फैसला लेगी क्योंकि पुरूष टीम के मुख्य कोच का चयन कपिल देव की अध्यक्षता वाली पूर्व समिति कर चुकी है।
गांगुली ने कहा, अगले कुछ दिन में सीएसी का गठन होगा। यह सिर्फ एक बैठक करेगी क्योंकि मुख्य कोच की नियुक्ति पहले ही हो चुकी है। मौजूदा चयन समिति के अध्यक्ष एमएसके प्रसाद और सदस्य गगन खोड़ा का कार्यकाल खत्म हो रहा है। जतिन परांजपे, शरणदीप सिंह और देवांग गांधी का अभी एक साल का कार्यकाल बाकी है लेकिन ऐसी अटकलें हैं कि उन्हें भी हटाया जाएगा। सीएसी की नियुक्ति हितों के टकराव का एक बड़ा मसला रही है। सचिन तेंदुलकर, वीवीएस लक्ष्मण और कपिल देव तक पर हितों के टकराव के आरोप लगे जिसके बाद उन्हें इस्तीफा देना पड़ा।
गांगुली ने आईपीएल नीलामी के बारे में भी बात की जिसमें केकेआर ने आस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज पैट कमिंस को साढे पंद्रह करोड़ रूपये में खरीदा। गांगुली को नहीं लगता कि यह कीमत उनके लिए अधिक है। उन्होंने कहा, ‘यह जरूरत पर निर्भर करता है। ऐसी छोटी नीलामी में ऐसा होता है। बेन स्टोक्स भी इसी तरह की नीलामी का हिस्सा थे जो साढे चौदह करोड़ रूपये में बिके थे।

Related posts

Pakistan’s current World Cup team will lose 9 times out of 10 against India: Harbhajan

aapnugujarat

Fifa Best Award : रोनाल्डों को पछाड़ मेसी फिर बने ‘फुटबॉल किंग’

aapnugujarat

भारत ने 8 विकेट से जीता दूसरा टेस्ट

editor

Leave a Comment

UA-96247877-1