Aapnu Gujarat
રાષ્ટ્રીય

हैदराबाद एनकाउंटर की कहानी, पुलिस की जुबानी

हैदराबाद में आज सुबह डॉक्टर गैंगरेप के आरोपियों का एनकाउंटर किन परिस्थितियों में हुआ इसके बारे में पुलिस ने पूरी जानकारी दी। साइबराबाद के पुलिस कमिश्नर वीसी सज्जनार ने एनकाउंटर वाली जगह से ही प्रेस कॉन्फ्रेंस कर बताया कि आरोपियों ने पुलिस के हथियार छीनकर भागने की कोशिश की थी। इसके बाद पुलिस को गोली चलानी पड़ी। सज्जनार ने बताया कि जब आरोपी हथियार छीनकर भागने लगे तो घटनास्थल पर मौजूद अधिकारियों ने उन्हें चेतावनी भी दी, लेकिन कोई असर नहीं हुआ। उन्होंने बताया कि इस गोलीबारी में दो पुलिसकर्मी घायल भी हुए हैं।
सज्जनार ने मानवाधिकार आयोग या किसी अन्य संगठन के सवालों पर दो टूक अंदाज में कहा कि हम हर सवाल जवाब देने के लिए तैयार हैं। पुलिस ने बताया, हमने साइंटिफिक तरीके से जांच की और उसके बाद ही चारों आरोपियों को अरेस्ट किया गया था। पुलिस का कहना है कि पर्याप्त साक्ष्यों के आधार पर गिरफ्तारी की गई और इसी के तहत 10 दिन की न्यायिक हिरासत कोर्ट ने दी। 4 और 5 दिसंबर को आरोपियों से पूछताछ की गई। आज सुबह सीन रीक्रिएशन के लिए हम हम चारों आरोपियों को लेकर गए। वहां आरोपी आरिफ और चिंताकुटा ने पुलिस से हथियार छीने। आरोपियों ने डंडे और पत्थर से पुलिस पर हमला भी किया और भागने की कोशिश की। 2 आरोपियों ने पुलिस के ऊपर गोली भी चलाई। घटना 5.45 से 6.15 के बीच हुई।
कमिश्नर सज्जनार ने बताया कि आरोपियों के पास से 2 हथियार भी बरामद किए गए। पुलिस ने बताया, हमने गोली चलाने से पूर्व हमने सरेंडर के लिए कई बार कहा, लेकिन वह पुलिस पर ही हमला कर रहे थे। ऐसी हालत में हमारे कर्मियों को गोली चलानी पड़ी। मृतक आरोपियों के शव को जब्त कर स्थानीय अस्पताल में मेडिकल जांच के लिए भेजा गया है। हमारे 2 अधिकारी घायल हुए हैं जिनमें से एक की स्थिति गंभीर है। पुलिस ने एनकाउंटर पर उठ रहे सवालों पर कहा कि हम एनएचआरसी, राज्य सरकार या किसी भी अन्य संगठन के जो भी सवाल हैं उनका जवाब देने के लिए तैयार हैं। साथ ही सीपी ने सोशल मीडिया या अन्य माध्यम पर पीड़िता की पहचान उजागर नहीं करने की अपील की।

Related posts

ઉજજ્વલા યોજનામાં ફેરફાર : બધાં રેશનકાર્ડ ધારકોને ફ્રી કનેક્શન મળશે

aapnugujarat

ભાજપ રાષ્ટ્રપતિ ચૂંટણી સંદર્ભે શુક્રવારે સોનિયા ગાંધીને મળશે

aapnugujarat

ખેડૂતોને એમએસપી સંબંધિત પોલિસીને કેબિનેટની બહાલી

aapnugujarat

Leave a Comment

UA-96247877-1