Aapnu Gujarat
રાષ્ટ્રીય

दिल्ली में लाल पट्टी लगाकर विरोध करेंगे

नई दिल्ली में तीस हजारी कोर्ट कम्पाउंड में दिल्ली पुलिस द्वारा मामूली बात में वकीलों पर लाठीचार्ज और गोलीबारी के मामले में गुजरात बार काउंसिल के चेयरमैन सीके. पटेल और पूर्व चेयरमैन अनिल सी.केल्ला ने दिल्ली पुलिस की कार्रवाई की आलोचना की है और ६ नवंबर को अहमदाबाद सहित राज्यभर के वकीलों को इस घटना के विरोध में कोर्ट समय के दौरान सभी वकीलों को अपने कोट पर लाल पट्टी लगाकर विरोध व्यक्त करने के लिए अपील की गई है । गुजरात बार काउंसिल के चेयरमैन सीके पटेल और पूर्व चेयरमैन अनिल सी.केल्ला ने बताया कि, शनिवार को नई दिल्ली में तीस हजारी कोर्ट कम्पाउंड में दिल्ली पुलिस द्वारा मामूली बात में वकीलों पर लाठीचार्ज और गोलीबारी की गई । जिसमें कई वकील घायल हो गये ।
एक वकील को गोली लगी थी । इस पूरे मामले में दिल्ली हाईकोर्ट ने अर्जी दाखिल करके दिल्ली पुलिस कमिशनर को चोटिल होने वाले वकीलों के बयान लेकर इसके आधार पर जिम्मेदार पुलिस अधिकारी-कर्मचारियों के विरूद्ध एफआईआर दाखिल करने और सरकार को चोटिल हुए वकीलों को उपचार और मुआवजा देने का निर्देश दिया गया । इसके अलावा पूरे मामले में ज्युडीशियल इन्कवायरी के लिए एसपी. गर्ग की नियुक्ति की गई थी ।
इसके साथ इस केस में छह सप्ताह में इन्कवायरी पूरी करके जिम्मेदार पुलिस अधिकारियों को सस्पेन्ड करने का और दो पुलिस अधिकारियों का तबादला करने का दिल्ली पुलिस कमिशनर को आदेश दिया गया ।
किसी भी वकील के खिलाफ कड़ी कार्रवाई नहीं करने के लिए कोर्ट ने आदेश दिया । इस घटना के विरोध में ६ नवंबर को अहमदाबाद सहित राज्यभर के वकील अपने कोट पर लाल पट्टी लगाकर विरोध दर्ज करायेंगे ।

Related posts

उत्तराखंड के टिहरी गढ़वाल में स्कूल वैन खाई में गिरी, 9 बच्चों की मौत

aapnugujarat

Modi govt is the first govt which is taking 99.99% of RBI’s profits : Owaisi

aapnugujarat

કૈલાશ માનસરોવર પાસે ચીને ભારતની સરહદ નજીક લશ્કર ઉતાર્યું

editor

Leave a Comment

UA-96247877-1