Aapnu Gujarat
તાજા સમાચારરાષ્ટ્રીય

विधानसभा चुनाव में 144 सीटें न मिलने पर भाजपा से तोड़ देंगे गठबंधन : संजय राउत

महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव को लेकर पहले से भारतीय जनता पार्टी और महाराष्ट्र की पार्टी शिवसेना में काफी अटकले लगाई जा रही है। शिवसेना के वरिष्ट नेता संजय राउत के बयान के बाद भाजपा एक्शन में आ गई होगी। और कही न कही भाजपा के लिए ये चिंता का विषय बन सकता है। महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव से पहले भाजपा और शिवसेना के बीच सीटों के बंटवारे को लेकर रस्साकशी जारी है, ऐसे में संजय राउत का बयान की अहमियत बढ़ जाती है। शिवसेना के वरिष्ठ नेता संजय राउत ने स्पष्ट कर दिया कि उनकी पार्टी बराबरी की स्थिति में ही भाजपा के साथ मिलकर चुनाव लड़ेगी। राउत ने कहा है कि अगर शिवसेना को 144 सीटें नहीं मिलेगी तो विधानसभा चुनाव में भाजपा के साथ गठबंधन तोड़ दिया जाएगा।
ज्ञात हो कि संजय राउत का यह बयान शिवसेना नेता और राज्य सरकार में मंत्री दिवाकर राउत के बयान के समर्थन में आया है। महाराष्ट्र में विधानसभा सीट की कुल 288 सीटें हैं। मिली जानकारी के अनुसार कुल 288 सीटों में से भाजपा शिवसेना को केवल 120 सीटें देना चाहती है। जबकि शिवसेना 144 सीटों की मांग कर रही है।
2014 में भी विधानसभा चुनाव के दौरान भी अंतिम समय में भाजपा-शिवसेना का गठबंधन टूट गया था। उसके बाद दोनों राजनीतिक पार्टियों ने अलग-अलग चुनाव लड़ा था लेकिन चुनाव के बाद दोनों ने मिलकर सरकार बनायी थी। राकांपा प्रमुख शरद पवार सीटों के बंटवारे की घोषणा भी कर चुके हैं। ऐसे में शिवसेना और भाजपा के भी गठबंधन के साथ ही चुनाव मैदान में उतरने की पूरी संभावना है।

Related posts

જમ્મુ કાશ્મીરમાં જીએસટીને અમલી કરવા થયેલ ઠરાવ

aapnugujarat

कंपनियों ने बढ़ाए LPG सिलिंडर और पेट्रोल-डीजल के दाम

editor

AI money laundering case: NCP leader Praful Patel arrives at ED office for 2nd day quiz

aapnugujarat

Leave a Comment

UA-96247877-1