Aapnu Gujarat
રાષ્ટ્રીય

केंद्रीय पेट्रोलियम मंत्री धर्मेंद्र प्रधान तीन देशों की यात्रा पर जाएंगे

केंद्रीय पेट्रोलियम एवं प्राकृतिक गैस तथा इस्‍पात मंत्री धर्मेंद्र प्रधान 7 से 12 सितंबर, 2019 तक सऊदी अरब, यूएई और कतर की यात्रा पर जाएंगे। उनके साथ एक व्‍यापार प्रतिनिधिमंडल भी जाएगा। प्रधान तेल एवं प्राकृतिक गैस तथा इस्‍पात क्षेत्रों पर तीनों देशों के समकक्ष मंत्रियों के साथ वार्ता करेंगे और 10 सितंबर को आबुधावी में 8वें एशियाई मंत्रिस्‍तरीय ऊर्जा गोलमेज (एएमईआर) बैठक में भी भाग लेंगे।

भारत यूएई के साथ इस बैठक का संयुक्‍त आयोजक है। भारत 2021 में 9वें ऊर्जा गोलमेज सम्‍मेलन का आयोजन करेगा। सऊदी अरब में प्रधान ऊर्जा मंत्री खालिद अल-फलीह तथा सऊदी अरब की राष्‍ट्रीय तेल कंपनी, अरामको के वरिष्‍ठ प्रबंधन के साथ बैठक करेंगे। यूएई की यात्रा के दौरान धर्मेंद्र प्रधान यूएई के ऊर्जा और उद्योग मंत्री सुहेल मोहम्‍मद फराज अल मजरोऊई तथा राज्‍य मंत्री एवं एडनोक ग्रुप के सीईओ डॉ. सुल्‍तान अहमद अल जबेर के साथ बैठक करेंगे।

इस बैठक में हाइड्रोकार्बन और इस्‍पात विषयों पर चर्चा होगी। कतर में अपनी यात्रा के दौरान प्रधान कतर के प्रधानमंत्री एवं आंतरिक मंत्री शेख अब्‍दुल्‍लाह बिन नासेर बिन खलीफा अल थानी तथा कतर के ऊर्जा राज्‍य मंत्री साद शेरीदाह अल काबी से भी भेंट करेंगे।

Related posts

રેપ પ્રકરણ : આસારામની જામીન અરજી જોધપુર કોર્ટ દ્વારા ફગાવાઇ

aapnugujarat

કર્ણાટકે પોતાના અલગ ઝંડા માટે કરી માંગ, કોંગ્રેસ સરકારે બનાવી કમિટી

aapnugujarat

નાગાલેન્ડમાં ત્રણ આતંકી ઠાર

aapnugujarat

Leave a Comment

UA-96247877-1