Aapnu Gujarat
રમતગમત

पहला T20 : न्यूजीलैंड ने श्रीलंका को 5 विकेट से हराया

न्यूजीलैंड ने रविवार रात पल्लेकेले स्टेडियम में खेले गए तीन टी20 मैचों की सीरीज के पहले मैच में श्रीलंका को तीन गेंद पहले पांच विकेट से हरा दिया। कीवी टीम ने 175 रन का लक्ष्य पांच विकेट खोकर 19.3 ओवर में हासिल किया। 48 रन की पारी खेलने वाले रॉस टेलर को मैन ऑफ द मैच चुना गया। न्यूजीलैंड की शुरुआत हालांकि खराब रही। श्रीलंकाई कप्तान लसिथ मलिंगा ने कोलिन मुनरो को जल्द ही पैवेलियन लौटा दिया। दूसरा विकेट वानेंदु हसरंगा ने लिया। इसके बाद कोलिन डी ग्रैंडहोम (44) और टेलर मिलकर पारी संभाली।
मलिंगा ने 13वें ओवर की तीसरी गेंद पर ग्रैंडहोम को आउट कर इस साझेदारी को तोड़ दिया। फिर भी इसके बाद न्यूजीलैंड जीत दर्ज करने में सफल रहा। टेलर की 29 गेंदों की पारी में तीन चौके व दो छक्के और ग्रैंडहोम की 28 गेंदों की पारी में चार चौके व दो छक्के शुमार रहे। मिशेल 25 और सेंटनेर 14 रन पर नाबाद लौटे। 
इससे पहले श्रीलंका ने सलामी बल्लेबाज कुशल मेंडिस (79) की धमाकेदार अर्धशतकीय के दम पर चार विकेट खोकर 174 रन का मजबूत स्कोर खड़ा किया। मेंडिस ने 53 गेंदों पर आठ चौके व दो छक्के लगाए। निरोशन डिकवेला ने 25 गेंदों पर 33 रन का योगदान दिया। दासुन शनाका ने नाबाद 17, उदाना ने नाबाद 15, विकेटकीपर परेरा ने 11 और फर्नांडो ने 10 रन की पारी खेली। कप्तान टिम साउदी ने दो विकेट लिए।

Related posts

ભારત-ઓસ્ટ્રેલિયા વચ્ચે આજે રાંચીમાં પ્રથમ ટ્‌વેન્ટી-૨૦ જંગ

aapnugujarat

ન્યુઝીલેન્ડ એ સામે કરૂણ નાયર કેપ્ટન તરીકે રહેશે

aapnugujarat

पिंक टेस्ट गंवाकर बोले कप्तान कोहली – ऐसी हार के बाद शब्द नहीं बचे

editor

Leave a Comment

UA-96247877-1