Aapnu Gujarat
રાષ્ટ્રીય

मोइन कुरैशी केस : कारोबारी सतीश बाबू सना 5 दिन की ED की रिमांड पर

प्रवर्तन निदेशालय ने मोइन कुरैशी केस में हैदराबाद के कारोबारी सतीश बाबू सना को दिल्‍ली में गिरफ्तार लिया। इसके बाद उसे विशेष सीबीआई अदालत में पेश किया गया। अदालत ने आरोपी सतीश बाबू सना को पांच दिन के लिए प्रवर्तन निदेशालय की रिमांड में भेज दिया है। हालांकि, ईडी ने पूछताछ के लिए अदालत से सतीश बाबू सना की 14 दिन की हिरासत मांगी थी। 
सतीश बाबू सना ने सीबीआई के पूर्व विशेष निदेशक रहे राकेश अस्थाना पर पांच करोड़ रुपये की घूस मांगने का आरोप लगाया था। इसके बाद तत्कालीन सीबीआई निदेशक आलोक वर्मा ने अस्थाना एवं अन्य के खिलाफ मामला दर्ज किया था। 
मोईन कुरैशी ने 1993 में रामपुर में एक बूचड़खाने से अपने कारोबार की शुरुआत की थी और 10 साल के भीतर ही वह देश का बड़ा मीट निर्यातक बन गया। उसकी पढ़ाई दून स्कूल में हुई है और उसने दिल्ली के सेंट स्टीफेंस कॉलेज से ग्रेजुएशन किया है। सना अब तक मीट कारोबारी मोइन कुरैशी के खिलाफ मनी लॉन्ड्रिंग मामले में प्रवर्तन निदेशालय का गवाह था, जिसको अब आरोपी बनाया गया है।

Related posts

રોબર્ટ વાઢેરાની ગેરકાયદે કમાણી કરવાનાં મામલામાં દોષિતો પર કાર્યવાહી કરવા ઢીંગરા રિપોર્ટમાં પુરાવા છે : હરિયાણા સરકારની હાઈકોર્ટમાં રજુઆત

aapnugujarat

फारबिसगंज में पीएम का तंज : बिहार के लोगों ने जंगलराज को, डबल-डबल युवराजों को सिरे से नकार दिया

editor

કમોસમી વરસાદ વચ્ચે ઘઉંની ખરીદી ૬૩ ટકા ઓછી દેખાઇ

aapnugujarat

Leave a Comment

UA-96247877-1