Aapnu Gujarat
તાજા સમાચારરાષ્ટ્રીય

लालू प्रसाद यादव को बड़ी राहत, झारखंड हाईकोर्ट ने दी जमानत

राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव को जमानत मिल गई है। झारखंड हाई कोर्ट ने लालू को चारा घोटाले के देवघर कोषागर मामले में राहत प्रदान की। शुक्रवार को चारा घोटाला मामले में सजायाफ्ता लालू प्रसाद की जमानत पर हाई कोर्ट में सुनवाई हुई। जस्टिस अपरेश कुमार सिंह की अदालत ने लालू की जमानत याचिका पर सुनवाई करते हुए उन्‍हें राहत दी। कोर्ट ने आधी सजा काटने की शर्त पर उन्‍हें जमानत दी है। देवघर कोषागार से अवैध निकासी मामले में लालू को साढ़े तीन साल की सजा मिली है। लालू ने सुप्रीम कोर्ट के फैसले के हवाले से उच्‍च न्‍यायालय से इसी मामले में जमानत मांगी थी। फिलहाल दो मामलों में सजा होने की वजह से लालू को अभी जेल में ही रहना होगा।
लालू प्रसाद यादव के अधिवक्‍ता देवर्षि मंडल ने बताया कि झारखंड उच्‍च न्‍यायालय ने चारा घोटाले के 64 ए, देवघर कोषागार मामले में 25 माह की सजा काट चुके लालू प्रसाद को मेरिट के आधार पर जमानत दी है। उन्‍होंने बताया कि अभी लालू को जेल में ही रहना होगा। उन्‍हें 68 ए और 38 ए मामले में जमानत नहीं मिली है। बताया गया कि सुनील गांधी को भी इस मामले में सुप्रीम कोर्ट से बेल रिजेक्‍शन के बाद झारखंड उच्‍च न्‍यायालय ने जमानत दी है।
हाई कोर्ट ने लालू प्रसाद यादव को 50 हजार रुपये के निजी मुचलके पर जमानत प्रदान की है। साथ ही पांच लाख रुपये का जुर्माना भी उन्‍हें अदा करना पड़ेगा। इस मामले में निचली अदालत ने लालू को दोषी पाते हुए साढ़े तीन साल कैद की सजा सुनाई थी। साथ ही पांच लाख रुपये का जुर्माना भी लगाया था। इधर सीबीआइ की ओर से केंद्रीय जांच एजेंसी के वकील ने लालू प्रसाद की जमानत का विरोध करते हुए कहा कि सुप्रीम कोर्ट ने लालू का बेल रिजेक्‍ट कर दिया है। ऐसे में हाई कोर्ट को जमानत नहीं देनी चाहिए।

Related posts

SC refuses Madras HC’s order to stay Salem-Chennai eight-lane greenfield corridor project

aapnugujarat

એમ્સમાં ઑપરેશન માટે દર્દીને સાડા પાંચ વર્ષ પછીની તારીખ મળી..!

aapnugujarat

अंतरराष्ट्रीय मंच पाक के कश्मीर मुद्दा उठाने पर थरूर ने दिया जवाब

aapnugujarat

Leave a Comment

UA-96247877-1