Aapnu Gujarat
તાજા સમાચારરાષ્ટ્રીય

अंतरराष्ट्रीय मंच पाक के कश्मीर मुद्दा उठाने पर थरूर ने दिया जवाब

एशियाई संसदीय सभा (APA) में कश्मीर का मुद्दा उठाए जाने पर कांग्रेस के वरिष्ठ नेता शशि थरूर ने पाकिस्तान को आड़े हाथ लिया है। एपीए बैठक का आयोजन सर्बिया की राजधानी बेलग्रेड में किया गया। जहां पाकिस्तान ने जम्मू-कश्मीर मुद्दा उठाते हुए कहा कि कश्मीर के ताजा हालात को देखते हुए वो एपीए बैठक का आयोजन अपने यहां नहीं कर पाएगा। पाकिस्तानी सीनेट के चेयरमैन पर निशाना साधते हुए शरूर ने कहा, उन्होंने भारत के आंतरिक मामले का हवाला एपीए के गैर-जरूरी राजनीतिकरण के लिए दिया। जम्मू और कश्मीर भारतीय संघ का अभिन्न अंग है।
जम्मू-कश्मीर में इस प्रकार के हालात नहीं हैं जिनसे इस्लामाबाद तो दूर, उनके देश में कहीं पर भी आम जनजीवन या कामकाज की स्थिति पर कोई फर्क पड़े। थरूर ने आगे कहा, भारत के आंतरिक मामलों का असर सीमाओं पर नहीं होता है और न ही हम अपने पड़ोसियों को छेड़ते हैं। ये पाकिस्तान की अपने यहां एपीए की बैठक न कराने की बहानेबाजी है। यह वाकई दुर्भाग्यपूर्ण और विचित्र है।
बेलग्रेड में 13 से 17 अक्तूबर तक अंतर-संसदीय संघ (आईपीयू) की सालाना बैठक हो रही है जिसके इतर एपीए की बैठक हुई। सूत्रों ने बताया कि पाकिस्तानी संसद के ऊपरी सदन सीनेट के चेयरमैन ने एक पत्र के जरिए कहा कि पाकिस्तान जम्मू-कश्मीर के ताजा हालात के कारण दिसंबर 2019 में पूर्वनिर्धारित बैठक का आयोजन नहीं कर पाएगा।

Related posts

કોંગ્રેસ સપના બતાવતી હતી, ભાજપ સપના સાકાર કરે છે : NIRMALA SITHARAMAN

aapnugujarat

દેશમાં બધાં ઘર સુધી હવે ફેબ્રુઆરીના વિજળી

aapnugujarat

TN’s Mamallapuram likely to host 2nd informal PM Modi-Xi Jinping meet in October

aapnugujarat

Leave a Comment

UA-96247877-1