Aapnu Gujarat
રાષ્ટ્રીય

हिमाचल प्रदेश बस हादसा : १० साल के रणबीर की बहादुरी और सूझबूझ ने बचा लीं कई और जिंदगियां

हिमाचल प्रदेश के कांगड़ा जिले में खाई में स्कूल बस के गिरने से २३ बच्चों की मौत हो गई । बच्चों की मौत का यह आंकड़ा और बढ़ जाता अगर १० साल के रणबीर ने सूझबूझ और बहादुरी नहीं दिखाई होती । रणबीर के कारण कई मासूमों की जिंदगी बच गई । खुद घायल होने के बावजूद रणबीर संघर्ष करते हुए पहाड़ी चढ़कर सड़क पर पहुंचा और स्थानीय लोगों को इस हादसे की सूचना दी । इसके बाद स्थानीय लोगों ने वहां तेजी से राहत कार्य शुरु किया और कई बच्चों को सुरक्षित बाहर निकाल लिया । रणबीर की बहादुरी और सूझबूझ की अब चारों तरफ तारीफ हो रही है । बता दें कि इस हादसे में कुल २७ लोगों की मौत हुई है । इसमें २३ बच्चों के अलावा ४ वयस्क शामिल है । घायलों में रणबीर भी शामिल है जिसका इलाज चल रहा है । मीडिया रिपोर्टस के मुताबिक पांचवी कक्षा में पढ़ने वाला रणबीर इस हादसे का चश्मदीद गवाह भी है । उसने बताया कि जिस समय बस गिरी, दूसरी ओर से एक बाइक आ रही थी ।
बाइक को पास देने के लिए बस चालक ने गाड़ी बाहर की ओर निकाली । बाहर गड्ढा होने के कारण बस खाई में लुढ़क गई ।
बस गिरने के साथ रणबीर उससे छिटककर बाहर आ गया था । रणबीर ने बताया कि बस को नीचे गिरता हुआ देख रहा था । मीडिया से बातचीत में रणबीर ने बताया कि सिर पर चोट होने की वजह से उसे चक्कर आ रहा था लेकिन उसने किसी तरह खुद को संभाला । इसके बाद वह सीधी खड़ी पहाड़ी पर चढ़ने का प्रयाक करने लगा । वह छड़ी और घास का इस्तेमाल कर पहाड़ी चढ़कर सड़क पर आया और गुजर रहे राहगीरों को बस ऎक्सिडें की जानकारी दी ।
रणबीर के पिता को इस हादसे का दुख है लेकिन साथ ही उन्हें अपने बच्चे पर गर्व भी है । बता दें कि सोमवार को दोपहर करीब साढ़े तीन बजे नूरपुर के मलकपुर इलाके में एक स्कूल बस ३०० फीट गहरी खाई में गिर गई थी । इस हादसे में २७ लोगों की मौत हो गई जिसमें २३ बच्चे शामिल थे । स्कूल बस में ज्यादातर बच्चे सवार थे । मृतकों में दो स्कूल टीचर और बस का ड्राइवर भी शामिल है ।

Related posts

हाथरस में कांग्रेसियों पर लाठीचार्ज, अपनी गिरफ्तारी देंगे राहुल और प्रियंका

editor

बिहार चुनाव : JDU ने 15 बागी नेताओं को किया निष्कासित

editor

पंजाब में भी अब CBI को जांच के लिए लेनी होगी राज्य सरकार से मंजूरी

editor

Leave a Comment

UA-96247877-1