Aapnu Gujarat
આંતરરાષ્ટ્રીય સમાચાર

पाकिस्तान ने भारत में उच्चायुक्त सुहैल महमूद को वापस बुलाया

भारत-पाकिस्तान के बीच राजनयिकों के उत्पीड़न के मामले में पाकिस्तान ने पैतरेबाजी शुरू कर दी है । पाकिस्तान ने भारत में अपने उच्चायुक्त सुहैल महमूद को वापस इस्लामाबाद बुला लिया है । मीडिया रिपोट्‌र्स के मुताबिक, पाकिस्तान ने राजनयिकों के उत्पीड़न को लेकर भारत के साथ जारी गतिरोध पर बातचीत के लिए महमूद को वापस बुलाया है ।
दरअसल, पाकिस्तान ने आरोप लगाया था कि भारत में मौजूद उसके राजनयिकों और उनके परिवारों को परेशान किया जा रहा हैं । हालांकि, सूत्रों की माने तो कहानी एकदम उलट है । असल में तो पाकिस्तान में भारतीय उच्चायोग को काफी प्रताड़ना का समना करना पड रहा है । पिछले एक साल में यह स्थिति और बिगड़ी है लेकिन भारतीय राजनयिकों ने मीडिया के सामने इस मामले का खुलासा नहीं किया था ।
इस्लमाबाद में भारतीय उच्चायोग के कर्मियों का उत्पीड़न सामान्य सी बात हो गई है । आक्रामक निगरानी, खतरनाक तरीके से अधिकारियों का पीछ़ा हमेशा मुद्दा रहा है । एजेंसियों के लोग अफसरों की विडियोग्राफी करते रहते हैं ।
फोन को चेहरे के करीब तक ला दिया जाता है । अश्लील फोन कॉल और मेसेज फोन पर अक्सर मिलते रहते हैं । इस तरह के माहौल के कारण ज्यादातार परिवार भारत लौट आए हैं और स्कूलों से बच्चो को हटा दिया गया है । भारत ने पाकिस्तान से बार-बार अनुरोध किया है कि उच्चायोगों को ऐसा माहौल दिया जाए, जो भय और धमकी से मुक्त हो ।

Related posts

WHO की फिर चेतावनीः कोरोना के खतरनाक दौर से गुजर रही दुनिया

editor

जापान में बाढ़ से 55 लोगों की मौत

editor

मंगल ग्रह पर मिली ‘डेड बॉडी’

aapnugujarat

Leave a Comment

UA-96247877-1