Aapnu Gujarat
આંતરરાષ્ટ્રીય સમાચાર

नेतन्याहू की ईरान को धमकी, ‘इजरायल की परीक्षा न ले’

इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजमिन नेतन्याहू ने ईरान पर बेहद तीखा हमला बोला है । नेतन्याहू ने तेहरान को चेतावनी देते हुए ईरान को अक्रामकता न दिखाने की बात कही है । इस दौरान नेतन्याहू ने ईरान के ड्रोन का एक टुकड़ा भी दिखाया, जिसे वहां की सेना ने इजरायल के एयरस्पेस उड़ते वक्त गिरा दिया था । इस दौरान नेतन्याहू ने म्यूनिख सिक्यॉरिटी कॉन्फ्रेंस के दौरान कहा कि उनके पास तेहरान के तानाशाह के लिए एक संदेश है । उन्होंने चेतावनी भरे लहजे में कहा, इजरायल के संकल्प की परीक्षा न ले । इस दौरान उन्होंने गहरे हरे रंग का एक मेटल का पीस भी दिखाया, जिसे वे ईरान के ड्रोन का टुकडा बता रहे थे ।
इजरायल ने कहा कि उन्होंने १० फरवरी को सीरिया से उनके देश मेें प्रवेश कर रहे एक ड्रोन को गोली मारकर गिरा दिया । इस स्ट्राइक के दौरान इजरायल का एफ-१६ फाइटर भी क्रैश हो गया । बताया जा रहा है कि १९८२ के बाद यह किसी भी इजरायली प्लेन का पहला नुकसान है । माना जा रहा है कि इजरायल ने इस जवाब के जरिए पहली बार सीरिया में ईरान के टारगेट को मारने की बात सार्वजनिक तौर पर मानी है ।
इजरायेल के विदेश मंत्री मोहम्मद जावेद जरीफ को ईरान के शासक का सरलता से बोलता हुआ मुखपत्र बताते हुए कहा, मिस्टर जरीफ, क्या आप इसे (ड्रोन के टुकड़े को) पहचानते हैं ? आपको पहचानना चाहिए, यह आपका ही है । बता दें कि म्यूनिख में ईरान के विदेश मंत्री जरीफ भी अपनी बात रखेंगे । नेतन्याहू ने फिर से जरीफ को संबोधित करते हुए कहा, इसमें कोई दो राय नहीं है कि जरीफ सीरिया में ईरान के शामिल होने की बात को नकार देंगे । नेतन्याहू ने कहा, वह शालीनता के साथ झूठ बोलते हैं । इजरायल मिलिटरी का कहना है कि यह ड्रोन यूएस मॉडल के ड्रोन की कॉपी है, जिसे ईरान ने २०११ में पकड़ा था ।

Related posts

हिंदू लड़की की हत्या के खिलाफ कराची में प्रदर्शन

aapnugujarat

લંડનમાં ડોમિનોઝમાં સેક્સની કપલને સજા : વિડિયોની ચર્ચા

aapnugujarat

સરકારી કામકાજ ઠપ્પથી પરેશાન છે અમેરિકનો, ‘ડેમોક્રેટ્‌સ છે કારણ’ઃ ટ્રમ્પ

aapnugujarat

Leave a Comment

UA-96247877-1