Aapnu Gujarat
બિઝનેસ

सुंदर पिचई को 3 साल के लिए मिला 1,722 करोड़ रुपये का पैकेज

गूगल की पैरंट कंपनी अल्फाबेट का सीईओ पद संभालने वाले भारतीय मूल के सुंदर पिचई को अगले तीन साल के लिए कुल 1,722 करोड़ रुपये (24.6 करोड़ डॉलर) का पैकेज मिलेगा। किसी भी सर्च इंजन कंपनी के अधिकारी के लिए यह अब तक का सबसे भारी-भरकम पैकेज है। इस पैकेज में 1,680 करोड़ रुपये (24 करोड़ डॉलर) के कंपनी के शेयर तथा 42 करोड़ रुपये (60 लाख डॉलर) की टेक होम सैलरी शामिल है।
2020 से 14 करोड़ रुपये सालाना सैलरी
कंपनी द्वारा शुक्रवार को अमेरिकी शेयर बाजार को दी गई जानकारी के मुताबिक, पिचई को साल 2020 से हर साल 14 करोड़ रुपये (20 लाख डॉलर) की सालाना सैलरी मिलेगी। पिचई से पहले अल्फाबेट के सीईओ लैरी पेज थे, जो केवल 1 डॉलर (लगभग 70 रुपये) की सैलरी लेते थे।
वेतन मामले में टिम कुक से थोड़ा पीछे
अधिकारियों को मिलने वाली सैलरी पर नजर रखने वाली कंपनी इक्विलर के मार्केटिंग मैनेजर अमित बातिश कहते हैं, ‘सीईओ को मिलने वाले वेतन की तुलना करें तो सुंदर पिचई एप्पल के सीईओ टिम कुक से कुछ ही कद दूर हैं। टीम कुक जब ऐपल के सीईओ बने थे तो उन्हें कुल 2,632 करोड़ रुपये (37.6 करोड़ डॉलर) की सैलरी मिली थी।’ गूगल के फाउंडर्स के बेहद विश्वासप्रद पिचई बीते 15 साल से कंपनी में काम कर रहे हैं और वर्तमान में वह कंपनी के सबसे बड़े चेहरे हैं। प्राइवेसी से लेकर मोनोपॉली जैसे कई मुद्दों पर पिचई अमेरिकी सांसदों के निशाने पर हैं और कई बार आलोचनाएं झेल चुके हैं।

Related posts

ઇન્કમ ટેક્સ છુટછાટની મર્યાદાને વધારીને ૩ લાખ કરવાની તૈયારી

aapnugujarat

HDFC Bank launches customised apps for large institutions

aapnugujarat

સોના ચાંદીના ભાવમાં આવ્યો બદલાવ, જાણો થોડોક નવા રેટ્સ

aapnugujarat

Leave a Comment

UA-96247877-1