Aapnu Gujarat
આંતરરાષ્ટ્રીય સમાચાર

भ्रष्टाचार मामले में खालिदा जिया की जमानत पर सुनवाई टली

बांग्लादेश के सुप्रीम कोर्ट ने पूर्व प्रधानमंत्री खालिदा जिया की भ्रष्टाचार के मामले में जमानत पर सुनवाई टाल दी। इससे पहले अधिकारियों ने उनके स्वास्थ्य पर एक रिपोर्ट प्रस्तुत करने के लिए और अधिक समय की मांग की थी। बीडी न्यूज 24 की रिपोर्ट के अनुसार, प्रधान न्यायाधीश सैयद महमूद हुसैन की अध्यक्षता वाली अपीली डिवीजन की छह सदस्यीय पीठ ने अधिकारियों को मेडिकल रिपोर्ट सौंपने के लिए 11 दिसंबर तक का समय दिया। इसके साथ ही अदालत ने मामले से संबंधित अगला आदेश जारी करने के लिए 12 दिसंबर की तारीख तय की।
शीर्ष अदालत ने 28 नवंबर को बंगबंधु शेख मुजीब मेडिकल यूनिवर्सिटी अस्पताल (बीएसएमएमयू) में खालिदा के डॉक्टरों को जिया चैरिटेबल ट्रस्ट भ्रष्टाचार मामले में उनकी जमानत के संबंध में उनके स्वास्थ्य पर एक रिपोर्ट प्रस्तुत करने का आदेश दिया था।
शीर्ष अदालत ने तब याचिका पर सुनवाई पांच दिसंबर तक के लिए स्थगित कर दी थी। 29 अक्टूबर, 2018 को ढाका की एक विशेष अदालत ने खालिदा को सात साल जेल की सजा सुनाई थी। पूर्व प्रधानमंत्री को इस साल एक अप्रैल को इलाज के लिए बीएसएमएमयू में स्थानांतरित किया गया था। खालिदा फरवरी 2018 से जिया अनाथालय और जिया चैरिटेबल ट्रस्ट भ्रष्टाचार मामलों में कुल 17 साल जेल की सजा काट रही हैं।

Related posts

मंगल ग्रह का टिकट एक लाख भारतीयों ने कराया

aapnugujarat

कोरिया साथ बातचीत नाकाम या कामयाबी मिलेगी : ट्रंप

aapnugujarat

जापान में लू लगने से 11 लोगों की मौत

aapnugujarat

Leave a Comment

UA-96247877-1