Aapnu Gujarat
રમતગમત

दूसरा टेस्ट : प्लेइंग इलेवन में 3 बड़े बदलाव कर सकते हैं कप्तान विराट

भारत और वेस्टइंडीज के बीच दो टेस्ट मैचों की सीरीज का आखिरी मैच कल से किंग्सटन के सबीना पार्क में शुरू होगा। भारतीय टीम ने पहला टेस्ट मैच जीतकर सीरीज में 1-0 की बढ़त हासिल कर चुकी है। ऐसे में अब टीम इंडिया का लक्ष्य 2-0 से सीरीज जीतने पर रहेगा। इसके लिए कप्तान विराट कोहली प्लेइंग इलेवन में 3-4 बड़े बदलाव कर सकते हैं। माना जा रहा है कि जो खिलाड़ी परफॉर्म नहीं कर पा रहे हैं, उन्हें बाहर कर बेंच पर बैठे खिलाड़ियों को मौका दिया जा सकता है। अभी तक टीम इंडिया के लिए तीन टेस्ट मैच खेल चुके मयंक अग्रवाल पहले टेस्ट मैच में भारतीय टीम का हिस्सा थे। 
केएल राहुल का विकल्प होने के बावजूद मयंक से ओपनिंग कराई गई, लेकिन वो मैच की दोनों पारियों में फ्लॉप साबित हुए। ऐसे में विराट कोहली मयंक अग्रवाल को आराम देकर रोहित शर्मा को प्लेइंग इलेवन में शामिल कर सकते हैं। मयंक ने पहले मैच की दोनों पारियों में सिर्फ 21 रन बनाए थे। वहीं रोहित शर्मा ने पिछले साल दिसंबर में अपना आखिरी टेस्ट मैच मेलबर्न में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेला था। सीमित ओवर में रोहित शर्मा ने हाल ही में कई प्रभावित करने वाली पारियां खेली हैं। ऐसे में हो सकता है कि उनको टीम में शामिल कर लिया जाए। वेस्टइंडीज दौरे पर ऋषभ पंत ऐसे खिलाड़ी हैं, जिन्होंने टी20, वनडे और अब टेस्ट सीरीज में भी अपने प्रदर्शन से बहुत निराश किया है। पंत को लेकर लगातार आलोचनाएं हो रही हैं। हो सकता है कि विराट कोहली दूसरे टेस्ट मैच में ऋषभ पंत की जगह रिद्धिमान साहा को प्लेइंग इलेवन में शामिल कर लें। 
पहले मैच की दोनों पारियों में ऋषभ पंत ने सिर्फ 31 रन बनाए थे। साहा ने वेस्टइंडीज ए के खिलाफ भारत ए के लिए खेलते हुए अपनी फॉर्म साबित की थी। पंत के आने से पहले रिद्धिमान साहा भारतीय टेस्ट टीम के रेग्युलर खिलाड़ी थे, लेकिन कुछ फिटनेस समस्या की वजह से वो टीम से बाहर हो गए थे। पहले टेस्ट मैच में भारतीय तेज गेंदबाजों ने अच्छा प्रदर्शन किया था। हालांकि मोहम्मद शमी कुछ ज्यादा प्रभावित नहीं कर सके थे। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, विराट कोहली प्लेइंग इलेवन में आर अश्विन को रख सकते हैं। अश्विन की जगह बनाने के लिए मोहम्मद शमी को आराम दिया जा सकता है।

Related posts

धवन ने शुरू की आउटडोर प्रैक्टिस

editor

मेरा अंतिम विश्व कप अच्छा नहीं रहा : क्रिस गेल

aapnugujarat

પ્રથમ ટેસ્ટ મેચ રમવા શિખર ધવન સજ્જ

aapnugujarat

Leave a Comment

UA-96247877-1