Aapnu Gujarat
રમતગમત

वर्ल्ड चैंपियन पीवी सिंधु ने प्रधानमंत्री मोदी से की मुलाकात

भारत की स्टार शटलर और वर्ल्ड चैंपियन पीवी सिंधु से आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मुलाकात की। इस दौरान सिंधु के कोच पुलेला गोपीचंद और खेल मंत्री किरेन रिजिजू भी वहां मौजूद थे। पीएम मोदी ने सिंधु के साथ कुछ तस्वीरें शेयर कीं और एक बार फिर उन्हें बधाई दी। सिंधु ने वर्ल्ड चैंपियनशिप में रविवार को जापान की नोजोमी ओकुहारा को एकतरफा मैच में हराकर भारत को बैडमिंटन वर्ल्ड चैंपियनशिप में पहला गोल्ड दिलाया था।
पीएम मोदी ने ट्विटर पर लिखा, देश की शान और चैंपियन, जो देश के लिए सोना लेकर आईं और साथ ही बहुत सम्मान भी। पीवी सिंधु से मिलकर अच्छा लगा। उनको मैंने भविष्य के लिए बधाई दी। सिंधु ने 21-7, 21-7 फाइनल मैच जीता और अपने नाम गोल्ड मेडल किया। सिंधु विश्व चैंपियनशिप में स्वर्ण जीतने वाली पहली भारतीय खिलाड़ी बन गई हैं। पीवी सिंधु प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और खेलमंत्री किरेन रिजिजू से मुलाकात की। पीवी सिंधु पिछले दो साल विश्व चैंपियनशिप के फाइनल में हारी थीं, लेकिन इस बार उन्होंने कोई चूक नहीं की और जबरदस्त प्रदर्शन करते हुए ओकुहारा को लगातार गेमों में पराजित कर दिया। ओलंपिक रजत विजेता सिंधु का विश्व चैंपियनशिप में यह पांचवा पदक है। वह इससे पहले दो रजत और दो कांस्य पदक जीत चुकी हैं। पांचवीं सीड सिंधु ने तीसरी सीड ओकुहारा को 38 मिनट में पराजित कर भारत में जश्न का माहौल पैदा कर दिया। 
सिंधु से एक साथ कई सवाल पूछे गए, उन्होंने कहा, ‘मैं वास्तव में खुश हूं। मुझे अपने देश पर बहुत गर्व है। इस जीत का लंबे समय से इंतजार था और मैं इससे बहुत खुश हूं। सिंधु से पूछा गया कि अब ओलंपिक में एक साल से भी कम समय रह गया है तब उनकी क्या योजनाएं हैं, उन्होंने कहा, मैं कड़ी मेहनत करूंगी और अधिक से अधिक पदक जीतने की कोशिश करूंगी।

Related posts

ભારતીય ટીમમાં કોરોનાની એન્ટ્રી, પંત સહિત ૨ ખેલાડી પોઝિટિવ

editor

भारत-इंग्लैंड सीरीज को लेकर BCCI ने फैन्स को दी खुशखबरी

editor

Kareena inaugurates T20 World Cup trophy

aapnugujarat

Leave a Comment

UA-96247877-1