Aapnu Gujarat
ગુજરાત

सोमनाथ में शिवभक्तों की भारी भीड़

पवित्र सावन महीने का दूसरा सोमवार होने से प्रथम ज्योर्तिलिंग सोमनाथ महादेव में आज लाखो शिवभक्त पहुंचे थे । हालांकि, जम्मू-कश्मीर में ३७० हटने के बाद आईबी के रिपोर्ट के आधार पर राज्य में विशेष करके सोमनाथ, अंबाजी सहित के यात्रा धाम में सुरक्षा व्यवस्था बढ़ा दी गई है सोमवार को कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच आज लाखों भक्तों ने सोमनाथ महादेव के दर्शन करके अपने आपको धन्य महसूस किया । आज सावन महीने का दूसरा सोमवार होने से दोपहर में एक बजे तक में ही करीब एक लाख से ज्यादा भक्तों ने सोमनाथ भगवान के दर्शन किए और पूरे दिन के दौरान तथा देर रात तक भगवान के दर्शन के लिए भक्तों की भारी भीड़ लगातार चालू रही ।
गीरसोमनाथ द्वादश ज्योर्तिलिंग में प्रथम स्थान वाले सोमनाथ महादेव शिवभक्तों में आस्था का केंद्र होने के साथ आतंकवादियों के हिटलिस्ट में भी है । एक तरफ पवित्र सावन महीना शुरू हो चुका है तब केंद्र सरकार ने अनुच्छेद ३७० और अनुच्छेद ३५ ए हटाने से पाकिस्तान नाराज हो गया है । खुद वहां के प्रधानमंत्री इमरानखान ने वहां की संसद में इशारा किया है कि, भारत पर पुलवामा जैसा हमला हो सकता है तब यह स्थिति और आईबी के रिपोर्ट को ध्यान में रखकर राज्य के पवित्र यात्रा धाम में जिसमें सोमनाथ मंदिर में भी राज्य पुलिस द्वारा सुरक्षा व्यवस्था कड़ी की गई है । अभी पुलिस जवानों के अलावा एसआरपी, मंदिर सिक्युरिटी का स्टाफ भी ड्‌यूटी कर रहे है । हालांकि, भोलानाथ के भक्तों की आस्था नहीं डगी है । सावन महीने के दूसरे सोमवार को दोपहर तक में एक लाख से ज्यादा भक्तों ने सोमनाथ भगवान के दर्शन किए । मंदिर परिसर के अंदर और बाहर भक्तों की भीड़ लग गई थी और ड्रोन की नजर में भी अद्‌भुत नजारा देखने को मिला ।
जेड प्लस सुरक्षा वाले सोमनाथ मंदिर में एक डीवायएसपी, तीन पीआई, छह पीएसआई, १०२ पुलिस जवानों, ८० जीआरडी के जवानों के साथ एक कंपनी एसआरपी के जवान सुरक्षा में ड्‌यूटी कर रहे हैं ।

Related posts

સુરતમાં રિક્ષા પલટી જતા ત્રણ મિત્રોના મોત નિપજ્યાં

aapnugujarat

નોકરી આપવાના સરકારના પ્રયાસની કોંગ્રેસ નિંદા કરે છે

aapnugujarat

एनसीपी के गुजरात अध्यक्ष ‘शक्ति सेवा दल’ बनायेंगे

aapnugujarat

Leave a Comment

UA-96247877-1