Aapnu Gujarat
તાજા સમાચારરાષ્ટ્રીય

पाकिस्तान के लिए कश्मीर अब बंद अध्याय है : शिवसेना

जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाए जाने के बाद से पाकिस्तान बौखलाया हुआ है। इस्लामाबाद द्वारा कूटनीतिक संंबंधों में कमी लाए जाने के फैसले पर शिवसेना ने तंज कसते हुए कहा कि इसके लिए पाकिस्तान को धन्यवाद कहना चाहिए। शिवसेना ने कहा कि पाकिस्तान के लिए कश्मीर अब बंद अध्याय है। पार्टी ने कहा कि कूटनीतिक संबंधों में कमी लाने से नई दिल्ली की तुलना में पाकिस्तान को ज्यादा नुकसान होगा। 
बता दें कि केंद्र सरकार ने संविधान के अनुच्छेद 370 के तहत जम्मू-कश्मीर को दिए गए विशेष दर्जा को समाप्त कर दिया और राज्य को दो केंद्र शासित क्षेत्रों जम्मू-कश्मीर व लद्दाख में बांट दिया। पाकिस्तान ने भारत के साथ राजनयिक संबंधों को कम करने के निर्णय के तहत बुधवार को भारत के उच्चायुक्त अजय बिसारिया को अपने देश से हटा दिया था। 
शिवसेना के मुखपत्र सामना के संपादकीय में इस्लामाबाद की प्रतिक्रिया को महत्वहीन करार देते हुए कहा गया है, पाकिस्तान और क्या कर सकता है? शिवसेना ने भारत के साथ राजनयिक संबंधों को कमतर करने के लिए पाकिस्तान को धन्यवाद देते हुए कहा कि इस्लामाबाद को स्वीकार कर लेना चाहिए कि कश्मीर मुद्दा उसके लिए बंद अध्याय है और उनके पास अब केवल पीओके है जिसका जल्द समाधान हो जाएगा। 
इस्लामाबाद के कई हिस्से में भारत समर्थक बैनरों और शिवसेना के नेता संजय राउत के उस पर उद्धृत बयानों के बारे में संपादकीय में कहा गया है कि भगवा संगठन पाकिस्तान के क्षेत्र में प्रवेश कर गया है और भारतीय सेना भी वहां पहुंचेगी।

Related posts

बैंक और डाकघर को मिली नई सुविधा

editor

દેશમાં કોવિડ ૧૯ના કેસમાં ઘટાડો નોંધાયો

editor

તાજની સલામતી માટે પુરતા પગલા લેવાયા નથી : સુપ્રીમ

aapnugujarat

Leave a Comment

UA-96247877-1