Aapnu Gujarat
આંતરરાષ્ટ્રીય સમાચાર

पाक. संसद में हंगामा, आपात् संयुक्त सत्र बुलाकर खुद गायब रहे इमरान

भारत में जम्मू-कश्मीर में आर्टिकल 370 हटने के बाद से पड़ोसी देश पाकिस्तान में खलबली मची हुई है। सोमवार को जहां पाकिस्तान ने इसका विरोध करते हुए भारत पर संयुक्त राष्ट्र के नियमों का उल्लंघन करने का आरोप लगाया था। आज पाक की संसद में इस मसले को लेकर जबरदस्त हंगामा हुआ है। पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान को कश्मीर मसले को लेकर संसद का संयुक्त सत्र बुलाया था जिसमें उन्हें घाटी को लेकर बातचीत करनी थी लेकिन वह संसद से अनुपस्थित रहे। जिसका विपक्ष ने विरोध किया।
सदन की कार्रवाही शुरू होने से पहले ही रुक गई क्योंकि अध्यक्ष उठकर चले गए।केंद्र सरकार के कदम से बौखलाए पाकिस्तान ने सोमवार को कहा था कि किसी भी एकतरफा कदम से राज्य के विवादित स्थिति में परिवर्तन नहीं आएगा। विदेश मंत्रालय के एक बयान में, पाकिस्तान ने कहा था कि संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद (यूनएनएससी) के प्रस्तावों में जम्मू और कश्मीर को विवादास्पद माना गया था और भारत द्वारा एकतरफा निर्णय ‘जम्मू और कश्मीर और पाकिस्तान के लोगों के लिए स्वीकार्य नहीं होगा।
इस अंतरराष्ट्रीय विवाद में एक पक्ष होने की वजह से, पाकिस्तान इन अवैध कदमों का मुकाबला करने के लिए सभी संभावित विकल्पों का इस्तेमाल करेगा।’ बयान में आगे कहा गया था, ‘पाकिस्तान कश्मीर के मुद्दे और अधिकृत जम्मू और कश्मीर के लोगों को उसके राजनीतिक, कूटनीतिक और नैतिक समर्थन के प्रति और उसके आत्मनिर्णय के अधिकार के लिए अपनी प्रतिबद्धता को फिर से पुष्टि करता है।’ पड़ोसी देश ने भारत के कदम पर चर्चा करने के लिए मंगलवार को संसद का संयुक्त सत्र आयोजित करने का फैसला किया था।

Related posts

ટેક્નિકલ ખામીનાં કારણે હીથ્રો એરપોર્ટ પર બ્રિટિશ એરવેઝની તમામ ઉડ્યનો રદ્દ

aapnugujarat

સંયુક્ત રાષ્ટ્રે આતંકવાદીઓની યાદીમાંથી નામને દૂર કરવા હાફીઝની અરજી ફગાવાઈ

aapnugujarat

अमेरिका ने भारत को पाकिस्तान-सीरिया की श्रेणी में डाला

editor

Leave a Comment

UA-96247877-1