Aapnu Gujarat
આંતરરાષ્ટ્રીય સમાચાર

पाकिस्तान ने पंजाब से ‘भारतीय जासूस’ पकड़ने का किया दावा

पाकिस्‍तान ने दावा किया कि उसने एक ‘भारतीय जासूस’ को गिरफ्तार किया है। इसे पाकिस्तान के पंजाब प्रांत से पकड़ा गया है। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार पुलिस की पूछाताछ में उसने स्वीकार किया है कि वह यहां पर जासूसी कर रहा था। पुलिस ने बताया कि पकड़े गए भारतीय ‘जासूस’ की पहचान राजू लक्ष्‍मन के रूप में की गई है। राजू को राजू को लाहौर से 400 किमी दूर डेरा गाजी खान जिले से गिरफ्तार किया गया। पुलिस का कहना है कि राजू लक्ष्‍मण बलूचिस्‍तान से डेरा गाजी खान जिले में दाखिल हो रहा था।
राजू को किसी अज्ञात स्‍थान पर ले जाया गया है, जहां पाकिस्‍तानी एजेंस‍ियां उनसे पूछताछ कर रही हैं। भारतीय नागरिक कुलभूषण जाधव पहले ही पाकिस्‍तानी हिरासत में हैं। उस पर भी पाकिस्तान ने जासूसी का आरोप लगाया है। 
इंटरनेशनल कोर्ट ऑफ जस्टिस (ICJ) ने अपने फैसले में पाकिस्तान को भारतीय नागरिक कुलभूषण जाधव को सुनाई गई फांसी की सजा पर फिर से विचार करने को कहा है। कोर्ट ने जाधव को कांउसलर एक्सेस नहीं देने के पाकिस्तान के फैसले को गलत ठहराया और उसे वियना संधि के उल्लंघन का दोषी पाया। पाकिस्तान का दावा है कि उसके सुरक्षाबलों ने कुलभूषण जाधव को मार्च 2016 में बलूचिस्तान प्रांत से गिरफ्तार किया था।

Related posts

ચીને પોતાના રક્ષા બજેટમાં કર્યો ધરખમ ફેરફાર

aapnugujarat

ટ્રમ્પ સાથે છુટાછેડા લેવાના મામલે મેલાનિયાએ પહેલીવાર તોડ્યું મૌન

editor

एलन मस्क बने दुनिया के सबसे अमीर शख्स

editor

Leave a Comment

UA-96247877-1