Aapnu Gujarat
તાજા સમાચારરાષ્ટ્રીય

उन्नाव कांड : केस दर्ज करने के बाद ऐकशन में सीबीआई

उन्नाव रेप पीड़िता के ऐक्सिडेंट मामले में केस दर्ज करने के बाद सीबीआई ऐकशन में आ गई है । सीबीआई की तीन सदस्यों की टीम आज रायबरेली में उस जगह पर जांच करने पहुंची, जहां रेप पीड़िता और उनके परिवार का ऐक्सिडेंट हुआ था । बता दे कि राज्य सरकार की सिफारिश के बाद सीबीआई ने विधायक कुलदीप सिंह सेंगर और उसके भाई समेत १० लोगों के खिलाफ नामजद और १५-२० अन्य अज्ञात लोगों के खिलाफ हत्या, हत्या का प्रयास, आपराधिक साजिश की धाराओं में केस दर्ज किया है । यह केस सीबीआई लखनऊ की ऐंटी करप्शन ब्रांच ने दर्ज किया है । अब सीबीआई की इस मामले की सच्चाई पता लगाएगी कि यह एक हादसा था या साजिश ।
बता दें कि २८ जुलाई को एक कार दुर्घटना में उन्नाव गैंगरेप पीड़िता और एक वकील गंभीर रुप से घायल हो गए थे जबकि पीड़िता की चाची और मौसी की मौत हो गई थी । पीड़िता के परिवार ने इस घटना को साजिश बताते हुए आरोप लगाया था कि विधायक कुलदीप सिंह सेंगर ने अपने समर्थकों के साथ मिलकर घटना को अंजाम दिया ताकि पीड़िता और उसके साथ केस की पैरवी कर रहे लोगों को खत्म कर दिया जाए ।
परिवार ने इस मामले में सीबीआई जांच की मांग की थी । बता दें कि पीड़िता के साथ रेप और उसके पिता की जेल में हत्या मामले की जांच पहले से ही सीबीआई के पास है । बुधवार को पीड़िता के ऐक्सिडेंट मामले में सीबीआई ने अलग से एफआईआर दर्ज की । मंगलवार देर रात दर्ज हुई इस एफआईआर में कुलदीप सिंह सेंगर, मनोज सिंह सेंगर, विनोद मिश्रा, हरिपाल सिंह, नवीन सिंह, कोमल सिंह, अरुण सिंह, रिंकू सिंह, वकील अवधेश सिंह का नाम शामिल है । इसके अलावा १५-२० अन्य अज्ञात लोगों के खिलाफ भी केस दर्ज हुआ है । कुलदीप सिंह सेंगर के अलावा जिन लोगों पर मुकदमा दर्ज हुआ है, उसमें उनके भाी मनोज सिंह सेंगर का नाम भी शामिल है ।

Related posts

ત્રિપુરામાં શાંતિપૂર્ણ રીતે ૭૪ ટકાથી પણ વધુ મતદાન થયું

aapnugujarat

સરહદ પર હાઇ-ટેક બોર્ડર સર્વેલન્સ પ્રોજેક્ટ પ્રગતિમાં : બીએસએફ

aapnugujarat

બકસરમાં ગર્ભવતી મહિલા સાથે ગેંગરેપ

editor

Leave a Comment

UA-96247877-1